दाहिनी आँख फड़कने से क्या है, कारण, औरत आदमी, शुभ अशुभ

इस पोस्ट में हम जानेंगे की Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai और Dahini Aankh Fadakne Ka Karan साथ ही जानेंगे Dahini Aankh Fadakna आपकी सेहत के लिए कैसा है.

Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai - Dahina Aankh Fadakne Ka Karan

साथ ही पोस्ट में जानेंगे ज्यादा Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai इसकी कीमत आपको कितनी भारी पड़ सकती है. इन सब के बारे में Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai पोस्ट में विस्तार से जानेंगे

Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai

सामुद्रिक शास्त्र जो मुखमण्डल और सम्पूर्ण शरीर के अध्ययन की विद्या है उसके अनुसार महिला और पुरुष दोनों में अलग-अलग आँखों के फड़कने का अलग अर्थ होता है. महिलाओं की बाई आँख और पुरुषों की दाहिनी आंख फड़कना शुभ होता है.

हमने अकसर लोगों को यह कहते तो सुना ही है कि मेरी आँख फड़क रही है. अगर किसी की आंख फड़कती है तो इसे शुभ या अशुभ माना जाता है. कई लोगों का यह भी मानना है कि आँखों के फड़कने का मतलब आगे होने वाली घटना के बारे में पता चलना.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिला और पुरुष दोनों में अलग-अलग आँख के फड़कने का अलग अर्थ बताया है. महिलाओं की बाई आँख और पुरुषों की दाहिनी आँख फड़कना शुभ होता है. अगर इसी प्रकार आँख फड़कती है तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है.

Aadmi Ki Dahini Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर किसी पुरुष की दाहिनी आँख फड़क रही है तो यह उसके लिए शुभ होता है. माना जाता है कि ऐसा होने पर उनकी सारी इच्छाएं पूरी होती हैं. साथ ही उसके पदोन्नति और धन लाभ के मार्ग खुल जाते है.

ऐसा भी माना जाता है कि अगर आदमी की दाहिनीं आँख फड़क रही है तो आदमी के सारे काम बनने वाले हैं, दाहिनी आँख का फड़कना पुरुषों के लिए यह शुभ संकेत है.

अगर आदमी की दाहिनी आँख और ऊपर की भौहें भी फड़क रहे हैं तो आदमी के मन की सारी इच्छाएं पूरी होने वाली है साथ ही पदोन्नति औरधन लाभ भी हो सकता है.

Aurat Ki Dahini Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai

अगर महिलाओं की दाई आँख फड़क रही है तो यह महिलाओं के लिए एक बुरा संकेत है ,यह पुरुषो की दाई आँख फड़कने के अर्थ से एक दम विपरीत है.

अगर महिलाओ की दाहिनी आँख फड़कती है तो इसका मतलब है की महिला को कोई बुरा और दुःखद संकेत मिल रहा है, और आप जल्द ही किसी परेशानी में भी फस सकती है.

Dahina Aankh Fadakne Ka Karan

अगर आपको भी यही लगता है की आँखों के फड़कने का कारण शुभ या अशुभ होता है तो यह गलत है, आँखों का फड़कना आपके स्वस्थ से संबंधित होता है.

  • आँखों की मांस पेशियों की वजह से आपकी ऑंखें फड़क सकती है.
  • तनाव के कारण भी आपकी ऑंखें फड़क सकती है.
  • थकान के कारण आपकी ऑंखें फड़क सकती है.
  • अगर अपकी आँखों में सूखापन है तो भी आँख फड़क सकती है.
  • Magnesium की कमी वजह से भी आपकी ऑंखें फाड़ने लगती है.
Dahina Aankh Fadakne Ka Kya Matlab

सामुद्र शास्त्र के अनुसार दाएं आँख का फड़कना पुरुषों के लिए शुभ माना जाता है वही अगर किसी महिला की दाएं आँख फड़कती तो यह उसके लिए अशुभ होता है ऐसे में अगली बार अगर आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो इस बात का ध्यान रखें.

वहीं अगर महिलाओं की बाएं आँख फड़के तो उनके लिए यह शुभ माना जाता है.

Dahina Aankh Fadakne Par Kya Hota Hai

सामान्य धारणाओं के अनुसार कहे तो सामुद्रिक शास्त्र में तो आंखों के फड़कने का कुछ और ही मतलब बयाता जाता है आँखों के फड़कने की शुभ और अशुभ संकेतो से तुलना की जाती है इन मान्यताओं पर विश्वास करना आपके आपकी भावना होती है.

मेरा विश्वास तो यह है कि अगर कभी-कभी आंखे फड़क रही है तो यह सामान्य बात हो सकती हैं, लेकिन यह समस्या आपके साथ लगातार कई दिनों से हो रही है तो यह चिंताजनक हो सकता है ऐसे में आपको डाक्टर का परामर्श लेना चाहिए फिर चाहें वो दाहिनी आंख हो या बाईं.

आंखों के फड़कने को डॉक्टर  Myokymia कहते हैं जिसका मतलब होता है की जब भी किसी अंग के आस-पास की मांशपेशियां सुकड़ जाती है तब वह उस जगह को हिलाने में असक्षम रहती है और वह अंग फड़कने लग जाता है.

यदि आपकी ऑंख फड़क रही है तो उसके कुछ यह भी कारण हो सकते है.

  • आपको चश्मा लगने वाला हो या फिर आपके चश्मे का नंबर बढ़ गया हो.
  • कंपूटर, लैपटॉप या मोबाइल का ज्यादा उपयोग करने के कारण आँखे थक जाती है जिससे वह फड़कने लगती है.
  • आंखों में कोई एलर्जी हुई हो, या उनमे सूखापन ज्यादा हो गया होता है तब भी आँखें फड़कने लगती है.
  • आपकी आंखों का पोषण कम होने लगा हो या जब मैग्नीशियम लेवल कम होता है तब ऑंखें फड़कने लगती है.
Dahini Aankh Fadakne Ka Fal

मान्यताओ अनुसार देखा जाए तो आदमी और महिलाओ की दाहिनी आँखों के फड़कने के अलग अलग फल होते है दाहिना पुरुषो के लिए शुभ और महिलाओ के लिए अशुह बताया गया है,

आँखों के फड़कने से भविष्य में होने वाली घटनाओं  का पूर्व में ही पता चल जाता है अगर यह शुभ है तो धन का लाभ हो सकता है इच्छाएं पूरी हो सकती है या फिर व्यापर\ नोकरी में पदौन्नती के मार्ग खुलते है.

पर अगर यह अशुभ है तो यह एक बुरा संकेंत है और कोई दुःखद खबर आपको पता चलने वाली होती है. आज के युग में ऐसी अंधविश्वासी मान्यताओं का कोई मोल नही यह एक स्वास्थ से जुडी समस्या है और कुछ नही.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Dahina Aankh Fadakne Se Kya Hota Hai और Dahini Aankh Fadakne Ka Karan पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
PGDCA Course Se Kya Hota Hai और PGDCA Course Ke Baad Kya Kare

PGDCA Course से क्या होता है – पीजीडीसीए के लिए फीस, जॉब सैलेरी और करियर

Education
Face Par Nimbu Lagane Se Kya Hota Hai और Face Par Nimbu Lagane Ke Fayde Aur Nuksan

Face पर Nimbu लगाने से क्या होता है – फेस पर नींबू लगाने के फायदे और नुकसान

Kya Kaise
Stethoscope Ka Avishkar Kisne Kiya Tha और Stethoscope Kaise Kaam Karta Hai

Stethoscope का आविष्कार किसने किया था – स्टेथोस्कोप कैसे काम करता है बताइये

Avishkar
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *