GB Whatsapp क्या है- जीबी व्हाट्सएप Download कैसे करें-Setting कैसे करे,Update

GB Whatsapp आज के समय में इसके Features को लेकर बहुत पोपुलर है Whatsapp के Normal Version और Business Version के बाद लोग सबसे ज्यादा GB Whatsapp का उपयोग करते है आज हम जानेंगे कि Gb Whatsapp Kya Hai और Gb Whatsapp Kaise Download Kare, जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग कैसे करे,  जीबी व्हाट्सएप चलाना सुरक्षित है अथवा नहीं, क्या हमें जीबी व्हाट्सएप चलाना चाहिए, जीबी व्हाट्सएप से जुडी सारी बातें हम इस आर्टिकल में जानेंगे.

GB Whatsapp Kya Hai Download Kaise Kare Setting Updates
GB Whatsapp Kya Hai Download Kaise Kare Setting Updates
GB Whatsapp Kya Hai Download Kaise Kare Setting Updates

Gb Whatsapp Kya Hai

जीबी व्हाट्सएप, व्हाट्सएप का एक मॉडेड रूप है, आज व्हाट्सएप को हर कोई जानता है| व्हाट्सएप एक मैसेंजर है जिस पर दुनिया के लगभग सभी लोग हैं.

जीबी व्हाट्सएप भी व्हाट्सएप जैसा ही एक मैसेंजर है परंतु इसमें व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर्स आपको मिलते हैं। व्हाट्सएप में कुछ चीजों के लिए आप पर प्रतिबंध होता है परंतु जीबी व्हाट्सएप में आप बिना प्रतिबंध के बहुत सारी चीजें कर सकते हैं.

Gb Whatsapp Kaise Download Kare

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होता है | यह बहुत ही आसान है।यदि आप सिंपल गूगल पर जाकर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड सर्च करेंगे तो आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड की लिंक आसानी से मिल जाएगी उस पर जाकर आप जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं.

आप डायरेक्ट http://gbapps.net की वेबसाइट पर जाकर भी जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं। आप नीचे दी गई लिंक से भी जीबी व्हाट्सएप को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

GB Whatsapp Helpline Number

आपकी बेहतर सहायता के लिए, WhatsApp > सेटिंग > सहायता > हमसे संपर्क करें खोलकर अपने फ़ोन से हमसे संपर्क करें. अतिरिक्त जानकारी के लिए आप हमारे सहायता केंद्र पर भी जा सकते हैं। नीचे दी गई आवश्यक जानकारी प्रदान करके हमें बताएं कि आप व्हाट्सएप का उपयोग कैसे करते हैं। फिर, हमसे संपर्क करने के लिए “प्रश्न भेजें” पर टैप या क्लिक करें।

उम्मीद है अब आप दोबारा यह सर्च नहीं करेंगे कि Gb Whatsapp Kaise Download Kare , आपका यह प्रश्न हल हो गया होगा।

Gb Whatsapp Ki Setting Kaise Kare

जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग करना बहुत ही आसान है. यह यूजर फ्रेंडली है | इसे आप आसानी से अपनी सुविधा अनुसार सेट कर सकते हैं. इसमें आपको वो फीचेर्स भी मिलते है जो व्हाट्सएप में प्रतिबंधित है.

Theme Change – Gb Whatsapp में थीम को चेंज करने के लिए आप सबसे पहले GB Setting में चले जाए, इसमें आपको Theme का आप्शन दिखाई देता है, आप इसमें चले जाए, इसमें जाने के बाद आपको Change Theme का आप्शन दिखाई देता है, जिसमे आप अपनी मर्जी से अपनी थीम को बदल सकते है.

  • GB Whatsapp-Theme-Change Theme

Color और Font – अगर आप चाहते है की आप की आप अपने whatsapp का कलर और फॉन्ट बदले तो आप इसको बदल सकते है, आप निचे दी हुए स्टेप को फॉलो करके इसको चेंज कर सकते है.

  • Universal-Color-Change Color
  • Universal- Font-Change Font

अगर आप अपनी अपने Whatsapp का हैडर या स्टेटस को सीन की सेटिंग, या फिर आप अपने स्टेटस को 30 सेकंड से बढ़ा कर 5 मिनट तक का स्टेटस लगाना चाहते है तो आप तो आप निचे दी हुए स्टेप को फॉलो कीजिये, इसमें आपको यह सभी सेटिंग के बारे में बताया गया है.

  • Home Screen – Header – Change Header
  • Home – Status Seen Color- Change Color
  • Home Screen-Status- 5Min Status-Status Time Change

आप यदि व्हाट्सएप चलाते हैं या एंड्रॉयड फोन चलाते हैं तो आपको सेटिंग्स के बारे में जानकारी होगी उसी के अनुसार आप अपनी सुविधा से जीबी व्हाट्सएप की भी सेटिंग आसानी से कर सकते हैं.

वैसे जीबी व्हाट्सएप में सारी सेटिंग डिफॉल्ट ही होती हैं और यदि आप डिफॉल्ट ही रहने दें तो अच्छा होगा और यदि आप अपनी सुविधा अनुसार कुछ चेंज करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: ITI के बाद क्या करना चाहिए ? – ITI के बाद सरकारी नौकरी कैसे पाए ?

Gb Whatsapp Kaise Update Kare

जीबी व्हाट्सएप आपसे हर 15 दिनों में अपडेट मांगता है अपडेट करने के लिए आपके पास जीबी व्हाट्सएप में मैसेज आता है| नीचे राइट साइट पर Update Now पर क्लिक करने पर आप जीबी व्हाट्सएप की साइट पर पहुंच जाते हैं और वहां से आप अपना जीबी व्हाट्सएप अपडेट कर सकते हैं.

आप गूगल पर जाकर सीधे http://gbapps.net की वेबसाइट पर से भी अपना जीबी व्हाट्सएप का न्यू वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं.

GB Whatsapp Safe Hai Ya Nahi

जीबी व्हाट्सएप बहुत ही प्रचलित ऐप है जिसे लगभग सभी लोग यूज़ करना चाहते हैं क्योंकि इसमें व्हाट्सएप से अधिक फीचर्स उपलब्ध है और यह भी व्हाट्सएप की तरह ही फ्री में उपलब्ध है.

अब सबसे अहम प्रश्न यह आता है कि क्या जीबी व्हाट्सएप उतना ही सेफ है जितना कि व्हाट्सएप तो, हम आपको बता दें कि यदि आप जीबी व्हाट्सएप को व्हाट्सएप की प्राइवेसी से कंपेयर करेंगे तो आपको परिणाम मिलेगा कि व्हाट्सएप आपका सुरक्षित है परंतु जीबी व्हाट्सएप असुरक्षित है इसमे हेक होने का दर बना रहता है.

यदि आप अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ही सतर्क है और अपनी प्राइवेसी को अपने तक ही रखना चाहते हैं इसे हेक नहीं होने देना चाहते तो आपको जीबी व्हाट्सएप नहीं चलाना चाहिए।जरूरी नहीं है कि आपकी प्राइवेसी हैक हो परंतु जीबी व्हाट्सएप में इसके बहुत ज्यादा चांसेस है।इसी कारण जीबी व्हाट्सएप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है.

यदि आपकी कोई प्राइवेसी नहीं है तो आप बेखोफ जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर अपने एंड्रॉयड फोन में अच्छे फीचर्स के साथ यूज कर सकते हैं| इसमें आपको बहुत अच्छे फीचर्स मिलते हैं जिसे चलाने में आपको बहुत आनंद आता है.

आज के आर्टिकल में हमने जाना कि Gb Whatsapp Kya Hai, Gb Whatsapp Ki Setting Kaise Kare, उम्मीद है आप यह सब सीख गए होंगे और यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों को भी शेयर करें.

Questions & Answer:
Nabhi Mein Tel Lagane Se Kya Hota Hai - Nabhi Mei Tel Lgane Ke Fayde or Nuksaan

नाभि में तेल लगाने से क्या होता है – नाभि में तेल लगाने के फायदे और नुक्सान

Health
Ghadi Ka Avishkar Kisne Kiya और Ghadi Ke Bare Mein Bataiye

Ghadi का आविष्कार किसने किया – घडी के बारे में बताइये, घडी के प्रकार

Avishkar
Machhali Ke Bare Mein Jankari और Machhali Ka Sapna Dekhne Se Kya Hota Hai

मछली का सपना देखने से क्या होता है, सांप मछली, मरी मछली, शुभ अशुभ

Kya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *