Logo Design से पैसे कैसे कमाए – Logo Designing क्या होता है

हर कंपनी के लिए अपना Logo होना बहुत जरुरी होता है, बिना Logo के कंपनी आज कल नहीं चलती है, इसीलिए कोई भी कंपनी शुरू होने से पहले वह अपना Logo design करवा लेती है, और आज कल भारत में तो बहुत सारी नयी नयी कंपनी खुल रही है.

Logo-Design-Se-Paise-Kaise-Kamaye

इस वजह से Logo का काम भी बहुत आगे बढ़ गया है, पर अगर आपको Logo Design करना आता है और आप किसी भी कंपनी के लिए बहुत ही अच्छे अच्छे Logo Design कर सकते है तो आप इससे पैसे कमा सकते है. क्या आप सच में इससे पैसे कमा सकते है?

तो चलिए आज हम जानते है की आप Logo Design Se Paise Kaise Kamaye, लोगो डिजाईन क्या होता है, आप इसको कैसे कर सकते है. आप लोगो डिजाईन से पैसे कैसे कमा सकते है, इसके कौन-कौन से तरीके है.

Logo-Design-Se-Paise-Kaise-Kamaye
Logo-Design-Se-Paise-Kaise-Kamaye

Logo Kya Hota Hai

लोगों एक प्रकार का विशेष चिन्ह होता है, जो किसी एक पर्टिकुलर कंपनी या व्यवसाय को दर्शाता है, आज यदि आप इंटरनेट पर कोई भी साइट या कोई भी ऐप खोलते हैं तो आपको एक विशेष चिन्ह दिखाई देता है वह विशेष चिन्ह उस साइट या एप की पहचान होता है, इसी को हम लोगों कहते हैं,

यह विशेष चिन्ह किसी पर्टिकुलर वेबसाइट का नाम भी हो सकता है जिसे एक अलग पहचान दी जाती है। उदाहरण के लिए हम इस प्रकार समझ सकते हैं कि आप ने फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों का ही नाम बहुत अच्छी तरीके से सुना होगा.

जब आप इनकी वेबसाइट या ऐप पर जाते हैं तो आपको एक विशेष चिन्ह दिखाई देता है, यह विशेष चिन्ह इनकी पहचान यानी कि लोगों होता है.

यह भी पढ़े: Instagram Story कैसे Download करे With Music – सबसे अच्छा तरीका Download करने का

Logo Design Se Paise Kaise Kamaye ?

लोगो डिजाईन से पैसे कमाने के लिए आपको निचे कुछ तरीके बताये गये है, आप इनको अप्लाई करके अपने लोगो डिजाईन से पैसे कमा सकते है.

Social Media Ka Use Kare

आप अपने लोगो डिजाईन को बेचने के लिए अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते है, आप अपने लोगो के अच्छे अच्छे डिजाईन को डाल कर यहा से अपने लोगो को बैच सकते है, और उससे पैसे कमा सकते है.

Freelancing Se Logo Ko Sell Kare

आज के समय में फ्रीलैंसिंग की बहुत सारी साइट अवेलेबल है, जहां पर आप अपना लोगो डिजाइन बना कर बेंच सकते हैं, और अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं| यह आपको एक जॉब से भी अच्छे पैसे देता है, और यह आपकी एक जॉब भी होती है.

उदाहरण के लिए हम freelancer.com ही ले लेते हैं यहां पर आपको अपना अकाउंट क्रिएट करना होता है, और कैटेगरी चूस करके अपने लोगों को अपलोड कीजिए और काम ढूंढिए, बिड डालिए, बिड के बाद यदि कस्टमर को आपका लोगों या आपकी बिड अच्छी लगती है, तो वह आपको काम दे देता है, जिसके आपको पैसे मिलते हैं.

यह भी पढ़े: ITI करने के बाद कौनसी जॉब मिलती है – ITI के बाद जॉब कैसे पाए – ITI Jobs

Logo Kaise Banaye

लोगो एक ब्रांड की पहचान होता है| इसीलिए जब भी आप लोगों बना रहे हो तो उसको उस ब्रांड के अनुसार सोच कर ही बनाएं मतलब के आपका लोगो उस ब्रांड से मिलता-जुलता होना चाहिए और उससे संबंधित होना चाहिए.

लोगों एक नाम भी हो सकता है जिसे आप आकर्षक तरीके से लिख सकते हैं, लोगो बनाते समय कलर कॉन्बिनेशन का बहुत ज्यादा ख्याल रखना चाहिए क्योंकि इससे ही आपका लोगो ज्यादा आकर्षक लगता है.

जब हम लोगो डिजाइन कर रहे हो तो हमें इस बात का बहुत ख्याल रखना चाहिए कि हमारा लोगों हमारे ब्रांड से संबंधित हो. हमारे लोगों का कलर आकर्षित होना चाहिए और यदि आप लोगों में दो कलर या कलर कॉन्बिनेशन करना चाहते हैं तो सही कंबीनेशन करें.

इस बात का विशेष कर ध्यान रखें, नहीं तो आपका लोगों देखने में बेकार लगेगा। जब आप अपना लोगो डिजाइन कर रहे हो तो उसमें किसी विशेष प्रकार का सिंबॉल जरूर ले और हो सके तो जिस ब्रांड के लिए आप लोगों तैयार कर रहे हैं, उससे संबंधित सिंबॉल हो तो और अधिक बेहतर होगा। आपके लोगों का साइज ना ज्यादा बड़ा हो और ना ही ज्यादा छोटा हो इस बात का भी विशेष कर ध्यान रखें।

इस प्रकार हमने जाना कि Logo Design Se Paise Kaise Kamaye, Logo Kaise Banaye और लोगो डिजाइन करके कैसे पैसा कमा सकते हैं अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों को भी शेयर करें.

यह भी पढ़े: Paytm में Fixed Deposit कैसे करें Interest Rate और Step by Step

Questions & Answer:
Music Ka Avishkar Kisne Kiya और Music Banana Kaise Sikhe

Music का अविष्कार किसने किया- Music बनाना कैसे सीखे,Instruments Name

Avishkar
Balon Mein Aloevera Lagane Se Kya Hota Hai और Balon Mein Aloevera Lagane Ke Fayde

Balon में Aloevera लगाने से क्या होता है – बालो में एलोवेरा लगाने के फायदे

Kya Kaise
Mba Se Kya Hota Hai और Mba Kitne Saal Ka Hota Hai 

MBA से क्या होता है – एमबीए कितने साल का होता है, MBA करने के फायदे

Education
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *