लौंग का तेल लिंग पर लगाने से क्या होता है – पुरुषों के लिए लौंग के तेल के फायदे

इस Article की मदद से हम जानेंगे की Long Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai और पुरुषों के लिए लौंग के तेल के फायदे की पूरी जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे. साथ ही इस पोस्ट की मदद से हम यह पता लगायेंगे की लौंग का तेल कैसे तैयार किया जाता है और उसे किसके साथ क्या मिलाकर इसका इस्तमाल करना चाहिए  Article में ये भी बताया है की लौंग से हमें की क्या क्या नुकसान हो सकते है.

Long Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai - पुरुषों के लिए लौंग के तेल के फायदे

इन सभी बातों को और भी विस्तार से जानने के लिए चलिए शुरू करते है Long Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai पढने से….

Long Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

लॉन्ग का तेल लिंग पर लगान से क्या होता है

लौंग मुख्य रूप से शुक्राणुओं की गतिशीलता बढ़ाने में मदद करती है जिसकी वजह से लौंग सेक्स परफॉरमेंस बढ़ाने में मदद करती है और आपको अपनी पार्टनर को लम्बे समय तक सेक्स सुख देने में मदद मिलती है क्या आप जानते हैं. एशिया के कई पुरुष सदियों से अपने लिंग के प्रदर्शन को ओर बढ़ाने के लिए लौंग का उपयोग करते आ रहे हैं.

2003 में हुए एक शोध के अनुसार लौंग नर चूहों में यौन क्रिया को बढ़ाती है और चूहों में उत्तेजना को बड़ा देती है. पुरुषों की कामेच्छा बढ़ाने के लिए लौंग एक अनूठी खाद्य पदार्थ है यह आपके Testosterone के स्तर में भी सुधार करती है इसके अलावा लौंग पुरुष और महिला, दोनों की शारीरिक गंध को खुशबूदार बना देता है जिससे उनके बीच मजबूत आकर्षण पैदा होने में मदद मिलती है.

साथ ही इसमें कई आवश्यक विटामिन होते हैं, जो शुक्राणु को जन्म देने वाली प्रक्रिया में सुधार करके, शुक्राणुओं की संख्या बढ़ा सकते हैं. लौंग शीघ्रपतन और वीर्य जल्दी गिर जाने की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है, जो आजकल की तनावपूर्ण जीवनशैली और ख़राब खानपान के कारण कई पुरुषों को काफी आसानी से हो जाती है.

लौंग के तेल से लिंग की नियमित रूप से मालिश करने से उसमें रक्त का संचार बढ़ता है, जिससे लिंग पूरा खड़ा होने की क्षमता बढ़ती है साथ ही, नपुंसकता की ज्यादातर आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाइयाँ जिन्हें सेक्स से पहले लिंग पर लगाया जाता है, उनमें लौंग को भी मिलाया जाता है.

लौंग का तेल कैसे बनाये

लॉन्ग का तेल बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बर्तन चाहिए होगा जिसमे लॉन्ग को गर्म किया जायेगा उसके बाद आपको चाहिए होगा एक कप तेल, एक चम्मच लॉन्ग, थोडा साफ़ पानी और एक सुखा कपड़ा

  • सबसे पहले लॉन्ग को एक बर्तन में गर्म होने के लिए रख दें और उसे एक अच्छी आंच में भूनने दें. फिर उसमे तेल और थोडा गर्म पानी डाले और उसे उबलने दें.
  • अच्छी तरह उबल जाने के बाद लॉन्ग को कपड़ें पर डाल कर सुखा लें सुख जाने के बाद फिर उसे गर्म पानी में उबालने के लिए रख दें.
  • लॉन्ग उबलने के बाद उसे एक चम्मच की मदद से तोड़ दें और टूटी हुई लॉन्ग को एक अलग बर्तन में डाल कर उसमे थोडा जैतून का तेल डाल दें.
  • अब इसको एक साफ़ बोतल में भर कर अच्छी तरह से बंद करदे. और उसे ऐसे स्थान पर रखे जहाँ सूरज की किरणें ना पहुँच पाए साथ ही वो जगह थोड़ी ठंडी हो.
  • अब इसे दो सप्ताह तक हर दुसरे दिन उसकी बोटल को हिला कर रख दें. दो सप्ताह के बाद उसे थोडा सा चख कर देंखे यदि आप और तीखा चाहते है तो उसे कुछ दिनों के लिए और वैसे ही रख दें.
  • जब यह आपके अनुसार बन जाये तो उस तेल को  फ्रीज में रख दें और 1 महीने के अन्दर उसका इस्तमाल कर लें.

Long Ka Tel Ke Fayde in Hindi

लौंग के तेल के फायदे हिंदी में

लौंग के तेल का ज्यादातर उपयोग पुरुषों की योंन सम्बन्धी समस्याओ के समाधान के लिए ही किया जाता है यदि आपको भी ऐसी किसी तरह की समस्या है तो निचे लौंग के तेल से होने वाले फायदों को बताया है जो आपके लिए उपयोगी हो सकते है.

  • यदि आपको शीघ्रपतन या लिंग बड़ा करना चाहते है तो लौंग युक्त उत्पाद का उपयोग आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा इसका उपयोग करते समय आपको इसे केवल अपने लिंग की बाहरी स्किन पर ही लगाना है. तेल को लिंग पर एक घंटे तक लगा रहने दें और सेक्स करने से पहले लिंग को अच्छी तरह धो लें.
  • लौंग के तेल को हमेशा जैतून या तिल के तेल के साथ मिला कर ही  इस्तमाल करना चाहिए, यह जलन और दर्द के जोखिम से बचने के लिय भी बहुत उपयोगी है.
  • यदि आप लिंग को बड़ा करना चाहते है तो अन्य जडीबुटीयों के साथ लौंग के तेल को मिला कर उसका इस्तमाल करें या आप चाहे तो दूध या दही में लौंग के तेल के साथ दालचीनी मिलाकर उसका सेवन भी कर सकते है यदि आप ऐसा रोजाना एक महीने तक करते है तो आपको खुद ही फर्क समझ आजायेगा.

लौंग के नुकसान

लौंग की वजह से हमें कई तरह के फायदे मिलते है तो इससे कई तरह से नुकसान भी पहुच सकता है यदि आप भी लौंग का इस्तमाल करते है या करना चाहते है तो आपको लौंग से होने वाले फायदे और नुकसान दोनों के बारे में पता होना चाहिए. निचे दिए गए लौंग से होने वाले नुकानो को जरुर पढ़ें.

  • यदि हाल ही में कोई सर्जरी होने वाले है तो आपको लौंग का प्रयोग बिलकुल नही करना चाहिए लौंग के अन्दर युजेनोल नमक प्रदार्थ होता है जिसकी वजह से सर्जरी के दौरान खून बहने लगता है इसके लिए सर्जरी के 2 हफ्ते पहले और 2 हफ्ते बाद तक इसका प्रयोग नही करना चाहिए.
  • यदि आप डायबिटीज की दवाइयाँ लेते है तो आपको लौंग का प्रयोग बिलकुल नही करना चाहिए. लौंग से डायबिटीज के मरीजों की शुगर कम तो होती है परंतु वह इतनी कम हो जाती है की फिर उसे संभालना खतरनाक साबित हो सकता है.
  •  यदि आपको पेट सम्बन्धी किसी प्रकार की कोई समस्या है तो आपको लौंग के सेवन से बचना चाहिए क्यूँ की इसके अन्दर मौजूद प्रदार्थ हमारी पाचन प्रक्रिया पर बुरा असर करते है.
पुरुषों के लिए लौंग के तेल के फायदे

पुरुषों के लिए लौंग का तेल उसकी सेक्स सम्बन्धी परेशानियों को निजात दिलाता है, लौंग के तेल की मदद से उनके शरीर में Testosterone का लेवल बढ़ जाता है जिसकी वजह से उनका  स्पर्म काउंट और फर्टिलिटी भी बढ़ाने लगता है इसके अलवा गर्मी के दिनों में पाचनतंत्र को सुधरने के लिए एक लौंग का सेवान रोज करने से हमारी पाचन प्रक्रिया भी सुधर जाती है.

जैतून का तेल और लौंग का तेल के फायदे

लौंग के तेल से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ जाता है जिससे बालों को बढ़ने में भी मदद मिलती है. इसके लिए आप नारियल के तेल या जैतून के तेल में लौंग के तेल की कुछ बूंदों को एक साथ मिलाकर मसाज कर सकते हैं. ये गंजेपन का भी इलाज कर सकता है.

लौंग के तेल में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासे के साथ त्वचा की अन्य समस्याओं को भी दूर करने का काम करता है. लौंग के तेल का उपयोग चेहरे की लालिमा को कम करने ले लिए किया जाता है. इसके अलावा यह चेहरे के दाग-धब्बे दूर कर त्वचा के निखार को बढाता है. लौंग का तेल त्वचा के रोमछिद्रों से गंदगी दूर करता है और त्वचा को स्वस्थ बनाये रखता है.

Arandi Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Fayda

अरंडी का तेल लिंग पर लगान से क्या फ़ायदा

अरण्डी के तेल को लिंग पर लगाने से लिंग मोटा और मजबूत बनता है. जिसके लिंग टेढ़े जोते है उनको अरंडी के तेल का प्रयोग नियमित रूप से करना चाहिए.

Chameli Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

चमेली का तेल लिंग पर लगान से क्या होता है

चमेली के तेल की लिंग पर मसाज करने से नपुंसकता का इलाज किया जाता है और चमेली की जड़ों को पिस कर लिंग पर लगाने से संभोग शक्ति भी बढती है.

Dalchini Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

दालचीनी का तेल लिंग पर लगान से क्या होता है

दालचीनी के तेल को लिंग पर लगाने से यौन सकती बढती है इसे सुबह शाम दूध के साथ दो ग्राम दालचीनी पाउडर का सेवन करने से सेक्स सम्बन्धी परेशानी दूर होती है.

Jaitun Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Fayda Hai

जैतुन का तेल लिंग पर लगाने से क्या फ़ायदा है

ऑलिव ऑयल या जैतुन का तेल आपके लिंग को ऐसे पोषक तत्व प्रदान करता है जिसकी आपके लिंग को बहुत जरूरत होते हैं ऑलिव ऑयल से लिंग की मसाज अगर आप नियमित रूप से करेंगे तो सेक्स के दौरान आपको अपने लिंग में ज्यादा तनाव महसूस होगा और आप अच्छे से सेक्स कर पाएंगे.

Nariyal Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

नारीयल का तेल लिंग पर लगान से क्या होता है

नारियल के तेल से मालिश करने से व्यक्ति के लिंग की कमजोर नसें मजबूत हो जाती है और लिंग कि लंबाई और मोटाई के लिए भी नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है.

Sanda Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

सांडा का तेल लिंग पर लगाने से क्या होता है

सांडा का तेल पुरुषों के लिए बहुत ही लाभकारी है इसका इस्तेमाल हम सेक्शुअल समस्याओं को दूर करने में करते हैं जैसा कहा जाता है कि, पुराने जमाने में राजा महाराजा भी सांडे के तेल का इस्तेमाल करते थे, जिससे वह ताकतवर और बलवान माने जाते थे तभी से सांडे का तेल का प्रचलन में आया है.

सांडे का तेल लिंग की कमजोरी, नसों के ढीलेपन को दूर करता है और सेक्स के समय उत्तेजना जागृत करता है यदि आपको असली तेल मिल जाए तो लिंग का छोटापन, पतलापन,लिंग का ढीला होना आदि सभी समस्याओं को भी दूर करता है.

Til Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai

तिल का तेल लिंग पर लगाने से क्या होता है

लिंग पर तिल का तेल लगाने से लिंग के अंदर स्थित मांसपेशियों में खून का संचरण बढ़ जाता है जिससे सम्भोग के दौरान लिंग कड़ा और कठोर रहता है जोकि अच्छी यौन क्रिया के लिए आवश्यक होता है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Long Ka Tel Ling Par Lagane Se Kya Hota Hai और पुरुषों के लिए लौंग के तेल के फायदे से क्या होता है पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते है.

Questions & Answer:
Rat Poison Khane Se Kya Hota Hai और इंसान चूहे का जहर खा ले तो क्या होता है

Rat Poison खाने से क्या होता है – इंसान चूहे का जहर खा ले तो क्या होता है

Health
Vitamin C Se Kya Hota Hai और Vitamin C Ki Kami Se Rog

Vitamin C से क्या होता है, किसमें होता है, कार्य, रोग, फायदे नुक्सान,

Health
Iodine Kya Hota Hai - Iodine Ki Kami Se Kya Hota Hai

Iodine क्या होता है – Iodine की कमी से क्या होता है

Kya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *