सबसे अच्छा Photo Editor App कौनसा है – Top 5 Photo Editor App

आज कल कौन अच्छा फोटो खीचना नहीं चाहता है, हर कोई चाहता है की वह अच्छे अच्छे फोटो खिचे और सोशल मीडिया पर पोस्ट करे, और ढेर सारे लाइक और अच्छे कमेंट कलेक्ट करे.

Sabse Acha Photo Editor App Konsa Hai

पर आज कल हम जितने भी फोटो खीचते है उसमे इतनी अच्छी क्वालिटी नहीं होती है की हम उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दे, इस वजह से हमें उस फोटो को एडिट करना पड़ता है, पर हम उसे एडिट कैसे करे और किस एप्प से करे.

अगर आपको ऐसे ही कुछ एप्प के बारे में जानना है तो आप हमारी इस पोस्ट को जरुर पढ़े, इसमें आपको पता चलेगा की “Sabse Acha Photo Editor App Konsa Hai”, और आप इन एप्प का कैसे इस्तेमाल कर सकते है,

अगर आप जानना चाहते है की Photo Editor App Konsa Acha Hai तो आप इसको आखिर तक पढ़े. इसमें आपको इन एप्प की लिस्ट मिलेगी.

Sabse Acha Photo Editor App Konsa Hai

अगर बात की जाए तो सबसे अच्छे फोटो एड्टर एप्प की तो ऐसे ऑनलाइन आपको बहुत सारे एप्प मिल जायेंगे, जो की बहुत अच्छे है, पर इनके इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने की आवश्यकता होती है.

पर आप निचे कुछ ऐसे एप्प के बारे में जानने वाले है जो की आपको फ्री में तो मिलते ही है साथ ही साथ आपको वह सब कुछ फीचर देते है जो एक प्रो एप्प देता है. हमारी लिस्ट में यह सभी एप्प शामिल है.

  • Snapseed
  • Lightroom
  • Photoshop Express Photo Editor
  • PicsArt
  • Photo Lab

आप इन सभी का इस्तेमाल अपने फोटो को एडिट करने के लिए कर सकते है, अब हम इन सभी एप्प के बारे में जानेंगे की यह एप्प इतने अच्छे क्यों है.

यह भी पढ़े: Instagram Story कैसे Download करे With Music – सबसे अच्छा तरीका Download करने का

Photo Editor App Konsa Acha Hai

अभी आपने जान ही लिया होगा की कौनसा एप्प अच्छा है, अब हम इनकी कुछ खास विशेषताए जानेंगे, जिनसे आपको इन एप्प को इस्तेमाल करने में आसानी हो सकती है.

Snapseed Mein Photo Edit Kaise Kare

Snapseed मेरी नजर में उन सभी एप्प में अच्छा है जो फ्री है, आप भी इस एप्प को इस्तेमाल कर सकते है वह भी बिना किसी पैसे लगाये.

इस आप को आप प्ले स्टोर या एप्प स्टोर दोनों से डाउनलोड कर सकते है, डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्प को खोलते है तो आपके सामने एक + का साइन आता है, आप इस पर क्लिक करते है तो आपसे यह एप्प आपके मोबाइल के फोटो को खोल देता है.

इसमें से आप उस फोटो को सेलेक्ट कर सकते है, जो आपको एडिट करना है, इसके बाद इसमें बहुत सारे टूल आते है, टूल एक लिए आपको निचे 3 आप्शन आता है उसमे से बिच वाले आप्शन को क्लिक करके इसके टूल को खोल सकते है.

इसमें आपको वह सब कुछ मिल जाता है जो एक फोटो को एडिट करने के लिए चाहिए होता है, इसके बाद अगर आप इसमें अपना बेकग्राउंड को एडिट करना चाहते है तो आप इसमें Double Exposure का आप्शन आता है उससे आप अपने किसी और फोटो को अपना बेकग्राउंड बना सकते है. और इसी तरह इसमें बहुत सारे फीचर है जिनका आप इस्तेमाल कर सकते है.

यह भी पढ़े: Sonu Sood से Help कैसे मांगे – सोनू सूद Mobile Contact Number @SoodSood

Lightroom Photo Edit Kaise Karte Hain

यह फोटो के नाम से समझ आ रहा है की यह फोटो की लाइट के लिए एप्प है, आप इस एप्प को खोलते है तो आपसे यह आपका वह फोटो मांगता है जिसको आप एडिट करना चाहते है, इसमें आप अपना फोटो को डाल दे.

जिसके बाद आपको इसमें निचे की साइड में बहुत सारे फीचर दीखते है, जिनका आप इस्तेमाल कर सकते है, इसमें कुछ फीचर तो पेड है, इसका मतलब आपको इसके लिए पैसे देने पड़ते है या इसका प्रीमियम खरीदना पड़ता है.

पर इसके अलावा भी इसमें बहुत सारे फीचर है जो फ्री है, जिनका इस्तेमाल आप कर सकते है, इसका सबसे अच्छा फीचर है लाइट को एडजस्ट करना, आप अपने फोटो की लाइट को इस तरह से कर सकते है की इस फोटो की खूबसूरती बढ़ जाये.

Adobe Photoshop Express Mobile Editing

यह एप्प एडोबी के द्वारा बनाया गया है, और जैसा की आप जानते है फोटो एड्टिंग में क्रांति लाने वाला एप्प यही है, और एडोबी के बहुत सारे एप्प है जो की फोटो एड्टिंग और विडियो को एडिटिंग करने के लिए काम आते है, उन्ही में से यह एक एप्प है जो उन्होंने मोबाइल के लिए बनाया है.

इस एप्प को आप प्ले स्टोर और एप्प स्टोर दोनों से डाउनलोड कर सकते है, जब आप इस एप्प को खोलते है तो आप इसमें अपना फोटो को सेलेक्ट कर सकते है जिसको आप एडिट करना चाहते है.

इसके बाद आपको निचे की तरफ इसके सारे फीचर दिख जाते है, जो की आपको एक कंप्यूटर में मिलते है, इनमे से आप सभी टूल का उपयोग कर सकते है, यह फ्री है पर आप इसमें कुछ टूल प्रीमियम है, इसके लिए आपको पैसे देने पड़ते है.

यह भी पढ़े: GB Whatsapp क्या है – Download कैसे करें – GB Whatsapp की Setting कैसे करे

Picsart App Se Photo Edit Kaise Kare

यह आज कल लोगो में बहुत ज्यादा प्रचलीत होने लगा है, क्योंकि यह बहुत सारे ऐसे फीचर को देता है जो की लोग पैसे देकर खरीदते है, इसके अलावा भी इसके कुछ फीचर है जिनके लिए आपको पैसे देने होते है.

जब आप इसको खोलते है तो आपके सामने बहुत सारे फ्रेम आते है, आप इनसे से किसी भी एक फ्रेम को सेलेक्ट कर सकते है, जो की आपके फोटो पर अच्छी लगेगी, इसके बाद आप इसको अपने फोटो में एक दम सही से एडजस्ट करके इसको ऐड कर सकते है.

इसके अलावा भी इसमें बहुत सारे फीचर है, जिनका इस्तेमाल आप फ्री में कर सकते है, इसके अलावा आप इनके प्रीमियम को भी खरीद सकते है, जो की एक साल तक के लिए है, और इसका आप प्रॉफिट के सकते है.

Photo Lab Se Photo Kaise Banaye

यह एप्प बिना मेहनत करने वाला एप्प है, इसलिए यह एप्प सबसे अच्छा फोटो एड्टर एप्प बन गया है, इस एप्प में आपको बस कुछ नहीं करना होता है, इसमें आपको अपना फोटो अपलोड करना पड़ता है.

इसके बाद आपको उस फोटो से जुड़े सभी फ्रेम को दिखता है, और जो भी फ्रेम आपको अच्छी लगे आप उसको अपने फोटो में अप्लाई कर सकते है. और उस फोटो को आप अपने फ़ोन में सेव कर सकते है.

तो आज आपने वह सभी एप्प को बारे में जाना है जो सबसे अच्छा फोटो एड्टर एप्प है, इसमें आपने वह एप्प भी देखे है जो फ्री है और कुछ प्रीमियम एप्प है,

तो अगर आपको हमारे द्वारा लिखी गयी यह पोस्ट “Sabse Acha Photo Editor App Konsa Hai ?, Photo Editor App Konsa Acha Hai ?” अच्छी लगी तो इसको शेयर भी जरुर करे, और अगर आपको इन एप्प को इस्तेमाल करने में कोई समस्या आ रही है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स म पूछ सकते है.

यह भी पढ़े: 5G Network क्या है | Airtel, VI, Jio, 5G Network India में कब शुरू होगा

Questions & Answer:
Google search console kya hai

Google Search Console क्या होता है और यह कैसे काम करता है

InternetSEO
Rat Poison Khane Se Kya Hota Hai और इंसान चूहे का जहर खा ले तो क्या होता है

Rat Poison खाने से क्या होता है – इंसान चूहे का जहर खा ले तो क्या होता है

Health
Gud Khane Se Kya Fayda Hota Hai और Gud or Chana Ke Fayde

Gud खाने से क्या फायदा होता है – गुड़ और चना के फायदे

Health
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *