बालों में Anda लगाने से क्या होता है, अंडा लगाने की विधि, फायदे

| | 2 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएंगे Balon Mein Anda Lagane Se Kya Hota Hai और Balon Mein Anda Kaise Lagaen.

साथ ही हम आपको बालों में अंडा लगाने से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि बालों में अंडा लगाने का तरीका, Balon Mein Anda Lagane Ke Fayde, बालों में अंडा लगाने के नुकसान इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

Balon Mein Anda Lagane Se Kya Hota Hai

इसमें प्रोटीन की मात्रा अच्छी होती है. जो बालों की जड़ो को मजबूत बनता है. बालों में अंडा लगाने से बाल मजबूत होते है. जिससे बाल झड़ना बंद होकर नए बाल उगना शुरू हो जाते है. इसके सही उपयोग से बाल घने और चमकदार बनते हैं.

बालों में अंडा लगाने का तरीका

सबसे पहले आप 3 से 4 अंडे लें. फिर उसे अच्छे से मिक्स कर ले. उसके बाद में आप इसे अपने बालों में लगा सकते हैं या आप चाहे तो इसमें दही और नीबू Mix करके भी लगा सकते हैं. इससे आपके बालों को घने होने में मदद मिलती है. अंडे की Smell से बचने के लिए आप इसमें सरसों का तेल मिला सकते हैं.

बालों में अंडा लगाने की विधि

सबसे पहले आप एक कटोरी में एक अंडे को फोड़कर डाल दे. उसके बाद इसे अच्छे से Mix कर लें. अब इसमें दही और शहद डालकर उसे मिक्स कर ले. इसके बाद इसे आप अपने बालों पर लगाएं. इसे आधे घंटे तक सिर पर लगाकर छोड़ दे. फिर इसके बाद इसे शैम्पू से धो ले.

Balon Mein Anda Kaise Lagaen

1. सबसे पहले एक कटोरी लें. उसमें 1 या 2 अंडो को फोड़कर डाल दे.

2. इसके बाद दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले.

3. मिक्स करने के बाद इसमें दही और शहद डालकर मिक्स कर ले.

4. अब इसे अपने बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाएं.

5. इसे बालों में आधे घंटे तक लगा रहने दें. आधे घंटे के बाद इसे पानी से अच्छे धो लें.

Balon Mein Anda Lagane Ke Fayde

बालों में अंडा लगाने से बालों के झड़ने की समस्या कम होती है. बालों में अंडा लगाने से बालों की ग्रोथ होती हैं. जिससे बालों में चमक के साथ बाल झड़ना बंद होते है. इसके सही इस्तेमाल से दो-मुंहे बालों की समस्या, रूखे-पन से भी राहत मिलती है.

बालों में अंडा लगाने के नुकसान

बालों में अंडा लगाने से बाल कमजोर होते है. क्योंकि बालों में अंडे का पीला भाग लगाने से हैं. Dandruff की समस्या होती है. जिससे बालों में खुजली, जलन होती है. इससे Hair Follicles को नुकसान होता है.

बालों में अंडे का पीला भाग लगाने से बाल झड़ना शुरू होते हैं. अंडे के Yellow Part में आयल की मात्रा अधिक होती है. जिससे आपको सिर में खुजली होने की समस्या होती है. इसीलिए बालों में इसका प्रयोग हिसाब से करना चाहिए.

Balon Ko English Mein Kya Kahate Hain

बालों को English में Hair कहते है.

बालों में अंडा लगाने से क्या होता है

बालों में अंडा लगाने से बाल अंदर से मजबूत एवं बाल झड़ना बंद होते है. जिससे नए बाल उगने के साथ ही बाल घने और चमकदार भी बनते हैं.

अगर आपको Balon Mein Anda Lagane Se Kya Hota Hai होता है पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप Comment करके पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Nisha है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Food और Cosmetics Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग खाने और Cosmetics Products की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *