दूध गिरने से क्या होता है – दूध गिरने का मतलब, सपना, ताबीर, नुक्सान

हमारे देश में बिकने वाला दूध एक सबसे शुद्ध एवं पौष्टिक आहार माना जाता है. यह एक ऐसा पदार्थ है जिससे हर भगवान का अभिषेक करने के लिए इस्तेमाल करते है. अगर कहीं पर दूध गिर जाए तो इसे शुभ नहीं माना जाता है.

Dudh Girne Se Kya Hota Hai - Dudh Girne Ke Fayde Or Nuksaan

तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से बताएंगे की दूध गिरने से क्या होता है और दूध गिरने का क्या मतलब होता है.

साथ ही हम आपको इस आर्टिकल में दूध गिरने से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे जैसे की: दूध गिरने का सपना देखने से क्या होता है, दूध गिरने की ताबीर, दूध गिर जाए तो क्या करें इत्यादि की जानकारी विस्तार में जानेंगे.

Dudh Girne Se Kya Hota Hai

दूध गिरने से क्या होता है: दूध जैसे बेहद शुद्ध आहार का गिरना घर वास्तु में अशुभ माना जाता है. दूध को ज्योतिष शाश्त्र के अनुसार देखा जाए तो ये चाँद का कारक माना जाता है, और मानव शरीर में मन एवं मस्तिष्क को चन्द्रमा से जोड़ा गया है.

तो अगर आपके घर में रोज़ दूध उबालते वक़्त गिर रहा है या फिर आपके घर का कोई सदस्य दूध पी रहा और उसके हाथों से गिलास छूटकर दूध गिर रहा तो यह एक बुरा संकेत हो सकता है या फिर आपके घर में वास्तु दोष मौजूद होने की सम्भावना है.

पर अगर आप प्रतिदिन सुबह दूध वाले व्यक्ति को देख रहे हैं या फिर किसी व्यक्ति को दूध खरीदते एवं ले जाते हुए देख रहे हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत हो सकता है.

Dudh Girne Ka Matlab

दूध गिरने का मतलब: दूध गिरने के दो मतलब हो सकते है. पहला अगर आप आपके घर में दूध को उबाल रहे हैं और वो ज़्यादा उबलने के कारण गिर गया तो इसका मतलब आपका ध्यान दूध उबलने की तरफ नही था इस वजह से वो दूध गिर गया.

दूसरा अगर आपके घर में कोई व्यक्ति दूध पी रहा है और अचानक बिना किसी कारण के उसके हाथ से दूध का ग्लास गिर जाता है तो इसका भी वही मतलब होता है, की उस व्यक्ति का ध्यान दूध पीने पर नहीं था और वो Glass उसके हाथ से छूट कर गिर गया.

इसके अलावा अगर ज्योतिषी शाश्त्र के नजरिए से देखा जाए तो यह एक अशुभ संकेत है, जिसमें ऐसा हो सकता है की आपके घर में कुछ वास्तु दोष का प्रभाव की सम्भावना हो सकती है. इसे ठीक कराने के लिए जल्द से जल्द आप आपके करीबी पंडित जी से सलाह ले सकते हैं.

Dudh Girne Ka Sapna

दूध गिरने का सपना: अगर आपने आपके सपने में दूध का गिरना या दूध का फटना देखा है तो, यह किसी भी प्रकार से कोई शुभ संकेत नहीं देता है.

शास्त्रों के हिसाब से यह आपको किसी तरह की अशुभ घटना के लिए सचेत करने की कोशिश है. इसका ये मतलब भी हो सकता है की आपके घर में धन की हानि होने वाली है.

या फिर ये यह भी दर्शाता है की आपकी ज़िन्दगी का बुरा वक़्त चल रहा है जिसमें आपको कई सारी समस्याएँ झेलने को मिल सकती हैं.

ऐसे में आपको प्रतिदिन नहाना चाहिए और साफ़ मन से भगवान् को याद करना चाहिए, आपका कोई भी कार्य अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए, किसी के भी विषय में बुरा नहीं सोचना चाहिए न किसी को बुरा बोलना चाहिए और अपने सभी कामों को पूर्ण रूप से पूरा करना चाहिए.

Doodh Girne Ki Tabeer

दूध गिरने की ताबीर का अर्थ है आपके जीवन में जरूर कुछ न कुछ परेशानियां आने वाली हैं. अगर आप साफ़ मन से भगवान/ अल्लाह या फिर आप जिस भी धर्म के भगवान को मानते हैं.

उनका स्मरण करते हैं और अपने सभी कार्यों को प्रतिदिन पूर्ण रूप से पूरा एवं सफल रखते हैं, तो आपके ऊपर आने वाली समस्या टल जाती है.

Dudh Girne Se Kya Hota

दूध गिरने से क्या होता है: दूध का गिरना शुभ नहीं माना जाता है. अगर आपने गलती से कहीं दूध गिरा दिया है तो कोशिश करें वो दूध नाले में व्यर्थ ना जाये आप इस दूध को एक अलग पतीले में इकठ्ठा करके छान लें और फिर किसी भी गली में घूमने वाले जंतु/ जानवर जैसे कुत्ते, बिल्ली, गाये को पीला दें.

इस से आपके दोष एकदम से ख़तम तो नहीं होंगे पर उस जंतु का पेट भरने पर उसके द्वारा दी गयी दुआ आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी.

Doodh Girne Se Kya Hota Hai – FAQs
दूध गिरने से क्या होता है

आम तौर पर दूध गिरने से आपके घर में वास्तु दोष की समस्या बढ़ जाती है.

Gire Huye Dudh Ka Kare

गिरे हए दूध को इकठ्ठा कर के आप गली में घूमने वाले जानवरों को उसे पिला सकते हैं.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Dudh Girne Se Kya Hota Hai और Dudh Girne Ke Fayde Or Nuksaan पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते है

Questions & Answer:
Tadi Peene Se Kya Hota Hai और Tadi पीने के फायदे और नुकसान

ताड़ी पीने से क्या होता है – Tadi पीने के फायदे और नुकसान – ताड़ी कैसे बनती है

Kya Kaise
Angur Khane Se Kya Hota Hai और  काले अंगूर खाने के फायदे और नुकसान

Grapes – काले अंगूर खाने से क्या होता है – फायदे, नुकसान, समय, Vitamins, तासीर

Kya Kaise
Sanitizer Peene Se Kya Hota Hai - Sanitizer Ke Fayde Aur Nuksan

Sanitizer पीने से क्या होता है – Sanitizer के फायदे और नुकसान

Health
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *