Skin Shine Cream लगाने से क्या होता है – स्किनशाइन क्रीम के फायदे और नुकसान

इस Article की मदद से हम जानेंगे की Skin Shine Cream Lagane Se Kya Hota Hai और स्किनशाइन क्रीम के फायदे और नुकसान तथा स्किन शाइन क्रीम कैसे यूज़ करे, Skin Shine Cream की पूरी जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे. 

Skin Shine Cream Lagane Se Kya Hota Hai और स्किनशाइन क्रीम के फायदे और नुकसान

Skin Shine Cream Lagane Se Kya Hota Hai

स्किन शाइन क्रीम लगाने से क्या होता है: स्किनशाइन क्रीम एक ऐसी क्रीम है, जिससे आपको फुंसी फोड़े ,दाग-धब्बे तथा कालापन की एलर्जी हो जाने के इलाज के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.

यह क्रीम त्वचा को साफ सुथरा बना देता है आप जब तक इसका प्रयोग न करे जबतक आप अपने नजदीकी डॉक्टर से सलाह न ले. क्योंकि इसमें स्टेरॉयड की मात्रा अधिक होती है. जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है.

इसीलिए आप उसे करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेले.

Skin Shine Cream Kya Karta Hai

स्किन शाइन क्रीम क्या करता है: स्किन शाइन क्रीमत्वचा के नवीनीकरण में तेज़ी से मदद करता है.स्किनशाइन क्रीम धब्बे और त्वचा के इंफेक्शन को दूर करने मे मददगार है.

Skin Shine Cream Kaise Use Kare

स्किन शाइन क्रीम कैसे इस्तेमाल करें : स्किनशाइन क्रीम ऐसी क्रीम है, इसका उपयोग झाइयां, फुंसी, दाग-धब्बे, कालापन और चेहरे की एलर्जी के इलाज के लिए किया जाता है.

क्योंकि इसमें स्टेरॉयड होता है. वो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए आप डॉक्टर से पूछने के बाद ही इस क्रीम का प्रयोग करें. और इस्तेमाल चेहरे की और कालेपन की एलर्जी के इलाज के लिए करते हैं.

लोग इस क्रीम का इस्तेमाल गोरा होने के लिए उपयोग करते हैं. आइए जानते हैं इसके उपयोग.

  • स्किनशाइन क्रीम का इस्तेमाल मध्यम से गंभीर मेलाज्मा (त्वचा पर काले और फीके पड़ चुके धब्बे) के इलाज में किया जाता है.
  • यह दवा केवल बाहरी उपयोग के लिए है. अपने डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार इसे खुराक और अवधि में प्रयोग करें.

Skin Shine Cream Benefits in Hindi

स्किन शाइन क्रीम के फायदे हिंदी में: स्किन शाइन क्रीम के निम्नलिखित फायदे हैं. आइए जानते हैं.

मेलाज्मा के इलाज का तरीका : मेलाज्मा त्वचा पर काले और फीके पड़ चुके धब्बे, झाइयां, फुंसी, कालापन और चेहरे की एलर्जी का कारण बनता है. यह महिलाओं की तुलना में पुरूषों में कम देखी जाती है.

यह त्वचा में उस प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से रोकता है जो इन सभी समस्याओं का कारण बनती है स्किनशाइन क्रीम इस स्थिति में दर्द व खुजली को भी कम करता है.

Skin Shine Cream Ke Fayde Aur Nuksan in Hindi

स्किन शाइन क्रीम के फायदे और नुकसान हिंदी में: स्किन शाइन क्रीम के निम्नलिखित फायदे और नुकसान हैं. आइए जानते हैं..

मेलाज्मा के इलाज के लिए : मेलाज्मा त्वचा पर काले और फीके पड़ चुके धब्बे, झाइयां, फुंसी, कालापन और चेहरे की एलर्जी का कारण बनता है. यह महिलाओं की तुलना में पुरूषों में काम देखी जाती है. 

स्किनशीन क्रीम  का इस्तेमाल चेहरे की और कालेपन की एलर्जी के इलाज के लिए करते हैं. जो आमतौर पर गर्भावस्था वा हार्मोन की दवा व स्किन की चोट के कारण होते हैं.

स्किनशाइन क्रीम केवल बाहरी उपयोग के लिए है. अप्लाई से पहले प्रभाव वाले क्षेत्र को साफ और सूखा कर लेंवे. और फिर अपनी प्रभाव वाली जगह पर इसे लगा ले. फिर अपने हाथों से को धो ले.

आइये जानते है कुछ और स्किनशाइन क्रीम के नुुुकसान – आवेदन स्थल पर जलन या चुभन महसूस होना, खुजली और शुष्क त्वचा, त्वचा पर सूजन, त्वचा पर लाल चकत्ते, त्वचा पर लाल धब्बे, त्वचा का छिलना और फफोला होना, त्वचा की प्रकाश संवेदनशीलता ये सारे स्किनशाइन क्रीम के नुकसान हैं.

Skin Shine Cream Ke Bare Mein Batai

स्किन शाइन क्रीम के बारे में बताईये: स्किन शाइन क्रीम का उपयोग करते समय धूप में निकलने से बचें क्योंकि यह त्वचा को धूप के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकता है और सनबर्न का कारण बन सकता है.

यदि आप स्किन लाइट क्रीम लगाकर बाहर जा रहे हैं तो मुंह पर सुरक्षा पहने और सनस्क्रीन का उपयोग करें. नियमित व्यायाम आपके मूड और आत्मसम्मान में सुधार कर सकता है हालांकि यह धब्बे साफ नहीं करता और करने के बाद तुरंत अच्छी तरह से स्नान करें. जिसके बारे में जानकारी ना हो उसका उपयोग अपने चेहरे त्वचा पर ना करें.

Skin Shine Cream Chehre Ke Liye Kaisi Hai

स्किन शाइन क्रीम चेहरे के लिए कैसी है: स्किनशाइन क्रीम चेहरे के काले धब्बों, झाईयों, फुंसियों, कालेपन और चेहरे की एलर्जी को दूर करने में मदद करती है.

जो आमतौर पर गर्भावस्था, गर्भनिरोधक गोलियों, हार्मोन की दवा या त्वचा की चोट के कारण होते हैं. यह त्वचा में उस प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से रोकता है जो इन सभी समस्याओं का कारण बनती है.

Skin Shine Cream Ka Upyog Kaise Karene

स्किन शाइन क्रीम का उपयोग कैसे करें: स्किनशाइन क्रीम का उपयोग लोग अपने मुंहासों, काले धब्बों, एलर्जी के इलाज के लिए करते हैं.आइए जानते हैं इसके कुछ उपयोग.

स्किनशाइन क्रीम का इस्तेमाल मध्यम से गंभीर मेलाज्मा (त्वचा पर काले और फीके पड़ चुके धब्बे) के इलाज में किया जाता है.

यह दवा केवल बाहरी उपयोग के लिए है. अपने डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार इस का प्रयोग करें.

Skin Shine Cream Kaise Lagaya Jata Hai

स्किन शाइन क्रीम कैसे लगाया जाता है

  • स्किनशाइन क्रीम केवल बाहरी उपयोग के लिए है. इसे लगाने से पहले प्रभाव वाली जगह साफ करके सुख ले. फिर इसको हाथों की उंगलियों की मदद से प्रभावित जगह पर लगा लेवे.
  • क्रीम लगाने के बाद धूप में बाहर न जाएं, क्योंकि त्वचा धूप के प्रति संवेदनशील होती है, इसलिए अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.
  • इससे आपकी स्थिति में सुधार तो हो जाएगा लेकिन इसमें कुछ दिन या सप्ताह भी लग सकते हैं.

Skin Shine Cream Ke Side Effects Se Kaise Bache

स्किन शाइन क्रीम के साइड इफेक्ट्स से कैसे बचे: स्किनसाहिने क्रीम के Side Effects से वबचने का एक ही उपाय हैं आप पहले आपने डॉक्टर से पूछने के बाद ही इसका प्रयोग करें. क्योंकि ये सिर्फ बाहर की स्किन मैं ही लगता है. इसीलिए इसे सिर्फ प्रभावित जगह पर ही लगाए.

आइये जानते है कुछ और स्किनशाइन क्रीम के नुुुकसान –  जैसे कि खुजली होना, त्वचा पर सूजन हो जाना, त्वचा पर लाल धब्बे होना, त्वचा का छिल जाना और फफोला हो जाना, यही इसके नुकसान हैं.

Skin Shine Cream – FAQs
Skin Shine Cream Ka Dam Kitna Hai

स्किन शाइन क्रीम की कीमत कितना है: यह क्रीम 150 से 200 रुपये की कीमत में आती है. अलग-अलग कंपनी के अलग-अलग भाव रहते हैं. लेकिन सामान्य तौर पर इसकी कीमत ऐसी ही होती है.

Skin Shine Cream Ke Bare Mein Janna Hai

स्किन शाइन क्रीम के बारे में जनना है: स्किनशाइन क्रीम का उपयोग लोग अपने मुंहासों, काले धब्बों, की एलर्जी के इलाज के लिए करते है. और कई लोग इस क्रीम का इस्तेमाल गोरा होने के लिए उपयोग करते हैं.

Skin Shine Cream Kaisi Hai

स्किन शाइन क्रीम कैसी है: स्किनशाइन क्रीम बहुत अच्छी क्रीम जिस्की मदद से चेहरे की एलर्जी का इलाज होता है. और इससे मुहांसे, दाग धब्बे भी खत्म हो जाते हैं.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Skin Shine Cream Lagane Se Kya Hota Hai और स्किनशाइन क्रीम के फायदे और नुकसान पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते है.

धन्यवाद😊

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Questions & Answer:
Parad Tikdi Khane Se Kya Hota Hai - Parad Tikdi Ke Fayde Or Nuksan

पारद टिकड़ी खाने से क्या होता है – Parad Tikdi के फायदे और नुकसान

Kya Kaise
Control X Se Kya Hota Hai और Ctrl X Keyboard Kis Liye Use Karte Hai

Control X से क्या होता है – Ctrl X कीबोर्ड किस लिए यूज़ करते है

Computer
Betnovate-N Lagane Se Kya Hota Hai - Betnovate N Cream Ke Fayde or Nuksan

Betnovate N लगाने से क्या होता है – लगाने के फायदे और नुक्सान, Price

Kya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *