बिल्ली के रोने से क्या होता है – रोने का मतलब, देवता, शुभ अशुभ, वजह

इस पोस्ट में हम जानेंगे की Billi Ke Rone Se Kya Hota Hai और Billi Ke Rone Ka Matlab साथ ही जानेंगे बिल्ली के रोने की आवाज और बिल्ली के रोने की वजह क्या है, शुभ होता है या अशुभ.

Billi Ke Rone Se Kya Hota Hai और Billi Ke Rone Ka Matlab

हिन्दू धर्म में कई तरह के जानवरो को महत्वपूर्ण बताया जाता है विशेष कर गाय, कुत्ता, बिल्ली, कबूतर, सांप, मछली आदि के बारे में आपको कई सारी धार्मिक कहानियो और शास्त्रों में जानकारी मिल जाती है.

कुछ जगहों पर बिल्लियों को शुभ माना जाता है तो कुछ जगह बिल्लियों को काली शक्ति का प्रतिक और अशुभ माना जाता है. आज इस आर्टिकल में हम बिल्ली और उसके रोने से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी जानेंगे.

बिल्ली किस देवता की सवारी है

धर्म शास्त्रों की माने तो बिल्ली को अलक्ष्मी की सवारी माना जाता है. अलक्ष्मी देवी लक्ष्मी की बहन मानी जाती है. अलक्ष्मी को बुराई और काली शक्तियों का प्रतिक माना जाता है. अलक्ष्मी को दरिद्रता और हीनता की अधिष्ठात्री माना जाता है.

Billi Ka Rona Kya Hota Hai

बिल्ली का रोना किसी अपशगुन को बताता है. बिल्ली का रोना एक अशुभ संकेत माना गया है यदि बिल्ली घर में आकर रोती है तो यह किसी अनहोनी को दर्शाता है.

Billi Ke Rone Ki Awaz

बिल्ली के रोने की आवाज बहुत ही डरावनी होती है यदि कोई व्यक्ति बिल्ली के रोने की आवाज सुन लेता है तो उसके मन में घबराहट और डर बैठ जाता है.

Billi Ke Rone Se Kya Hota Hai

बिल्ली का रोना एक बुरा संकेत होता है. बिल्ली के रोने की आवाज बहुत ही डरावनी होती है यदि कोई इसकी रोने की आवाज सुनता है तो उसके मन में डर, भय और आशंका उत्पन्न होती है.

अगर कोई बिल्ली आपके घर में आकर रोती है तो इसे बहुत ही बुरा संकेत माना जाता है. घर के अंदर बिल्ली का रोना किसी अनहोनी को बताता है या फिर उस घर में किसी इंसान की मौत होने का संकेत मिलता है.

Billi Ke Rone Ka Matlab

बिल्ली का रोना अशुभ माना जाता है यदि आपको भी बिल्ली रोती हुई दिखाई देती है तो इसे किसी बुरे संकेत से जोड़कर देखा जाता है. यदि कोई इंसान बिल्ली को रोते हुए देख लेता है तो ऐसा माना जाता है उस इंसान के ऊपर कोई मुसीबत आने वाली है.

Billi Ka Rona Shubh Ya Ashubh

बिल्ली का रोना हिन्दू धर्म शास्त्रों में अशुभ बताया गया है माना जाता है की बिल्ली का रोना किसी बुरी घटना को बताता है या कुछ अनहोनी और अशुभ होने का संकेत होता है.

Billi Ke Rone Ki Wajah

बिल्लियों के रोने के कई तरह के कारण हो सकते है जिनमे से कुछ इस प्रकार है :

  • जब हम अपने घर में किसी नयी बिल्ली को लाते है तो उसे वह एडजस्ट होने और उस माहौल में ढलने में समय लगता है जिसके कारण उसे उस घर में अच्छा नहीं लगता और वह रोती है.
  • बिल्ली कई बार अपने घर परिवार से दूर होकर किसी नए माहौल में जाती है जिसके कारण उन्हें तनाव महसूस होता है और वह रो सकती है.
  • यदि बिल्ली को किसी प्रकार की बिमारी और दर्द होता है तब भी बिल्ली का रोना स्वाभाविक होता है.
  • कई बार बिल्लिया बहुत भूखी और प्यासी होती है जिसके कारण भी बिल्ली का रोना सुनने को मिल सकता है.
  • बिल्ली की बढ़ती उम्र और बुढ़ापे के कारण भी उनमे कई तरह के बदलाव होते है जिसके कारण भी बिल्ली का रोना सुनने को मिल जाता है.
  • कई बार ऐसा भी होता है की बिल्ली का आपसे बहुत लगाव हो और वो आपके साथ खेलना और मस्ती करना चाहती है पर आपके पास उसके लिए समाय नहीं होता है तब भी बिल्लिया रोटी है.
  • गर्भावस्था में होने वाली पीड़ा और दर्द के कारण भी बिल्लिया रोती है.

घर में काली बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ

शास्त्रों के अनुसार घर में काली बिल्ली को काली और नकारात्मक शक्तियों का प्रतिक बताया गया है. यदि काली बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो इसे किसी अपशगुन का संकेत माना जाता है.

वही काली बिल्ली का घर में आना बहुत ही अशुभ माना गया है ऐसा माना माना जाता है की जिस घर में काली बिल्ली आती है वहा भूत, प्रेत और बुरी शक्तियों का वास होता है.

बिल्ली का शुभ संकेत

बिल्ली का शुभ संकेत निम्नलिखित है :

  • यदि आप किसी रास्ते से जाते है और आपको बिल्ली मांस का टुकड़ा दबाकर ले जाते हुए दिख जाती है तो इसे एक शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है ऐसा देखने पर आपके सारे कार्य सफल होने वाले होते है.
  • बिल्ली को उनके बच्चो के साथ घूमते हुए देखने भी एक शुभ संकेत होता है. ऐसा देखने पर माना जाता है की आपकी किसी खास व्यक्ति, दोस्त और रिश्तेदार से मुलाकात होने वाली है.
  • यदि किसी के घर में बिल्ली बच्चे को जन्म देती है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है.
  • कोई बिल्ली यदि किसी के घर में दिवाली की रात को आती है या दिखाई देती है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है की उस घर में लक्ष्मी का आगमन हुआ है और आपको धन प्राप्ति हो सकती है.
  • बिल्ली को राहु से जोड़कर भी देखा जाता है यदि किसी की कुंडली में राहु दोष है या ठीक नहीं है तो उस इंसान को बिल्ली पलना चाहिए जिससे राहु के प्रभाव को कम किया जा सकता है.
  • कभी-कभी बिल्ली का रास्ता काटना शुभ भी हो सकता है. ऐसा माना जाता है की बिल्ली अगर बायीं ओर से रास्ता काटती है तो इसे शुभ माना जाता है जबकि दाई ओर से रास्ता काटना अशुभ होता है.
Billi Ka Rona – FAQs
बिल्ली क्या कहती है

बिल्ली म्याऊ म्याऊ कहती है.

बिल्ली के रोने से क्या होता है

बिल्ली के रोने से किसी बुरी घटना के होने की जानकारी मिलती है. बिल्ली का रोना एक अशुभ संकेत होता है. ऐसा भी माना जाता है की बिल्ली का घर में रोना सुनाई देना उस घर में किसी की मृत्यु होने का संकेत मिलता है या कुछ बुरा होने वाला होता है.

सपने में बिल्ली देखना शुभ होता है या अशुभ 

सपने में बिल्ली का दिखना शुभ और अशुभ दोनों संकेत हो सकता है. यदि आपको आपके सपने में बिल्ली दिखाई देती है तो इसे भविष्य में होने वाले किसी बड़े संकट या मुसीबत से जोड़कर देखा जाता है.

काली बिल्ली का आप पर हमला करना भी अशुभ संकेत है. जबकि सपने में काली बिल्ली का दिखना धन प्राप्ति का संकेत होता है इसके अलावा सफ़ेद बिल्ली का दिखना भी शुभ माना जाता है.

बिल्ली को मारने से क्या होता है

बिल्ली को मारना कोई साधारण घटना मानता है तो कोई इसे पाप से जोड़कर देखता है. बिल्ली को मारना जीव हत्या होता है जिसकी वजह उस इंसान को जीव हत्या का पाप मिलता है. बिल्ली को मारने से आपको नर्क लोक की प्राप्ति होती है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Billi Ke Rone Se Kya Hota Hai और Billi Ke Rone Ka Matlab पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Cucumber Khane Se Kya Hota Hai और Cucumber Khane Ke Fayde

Cucumber खाने से क्या होता है – कुकुम्बर खाने के फायदे, खीरे के फायदे फोर स्किन

Health
Ande Khane Se Kya Hota Hai और अंडा खाने के फायदे और नुकसान

अंडा खाने से क्या होता है, बीमारियों में खाने का तरीका, पुरुष, फायदे नुकसान

HealthKya Kaise
Medisalic Cream Se Kya Hota Hai और मेडिसलिक क्रीम के फायदे और नुकसान

Medisalic Cream से क्या होता है – मेडिसलिक क्रीम के फायदे और नुकसान,यूज,Side Effects

HealthKya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *