Period में Lip Kiss करने से क्या होता है – Kiss करना चाहिए या नही, फायदे

इस Article की मदद से हम जानेंगे की Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai और Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi की पूरी जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे. साथ ही इस पोस्ट की मदद से हम यह पता लगायेंगे की लड़कियों को kiss करने के क्या फायदे होते है और periods के दौरान महिलाओं को किन किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai - Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi

इन सभी बातों को और भी विस्तार से जानने के लिए चलिए शुरू करते है Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai पढने से….

Period Me Kiss Karne Se Kya Hota Hai

पीरियड में किस करने से क्या होता है: Periods के दौरान Kiss करने से महिलाओं को बहुत से फायदे होते है दरसल Kiss करना Couple की भावनाओं पर निर्भर करता है इसके लिए हम कोई फायदे और नुकसान के बारे में नही देख सकते. पर यह बात सच है की महिलाओं को उसके Periods के दौरान Kiss करना बहुत फायदेमंद होता है.

Kiss करने से महिलाओं की Blood Vessels चौड़ी हो जाती है जिसकी वजह से उनके शरीर के रक्त संचार में सुधार होने लगता है और उनको Period Cramps से राहत मिल जाती है. यदि आप भी अपने Couple को Periods के दौरान Kiss करना चाहते है तो उसमे कोई नुकसान की बात नही है.

Kiss का सम्बन्ध केवल Couples के प्रेम को नही दर्शाता बल्कि Kiss करने की वजह से हमारे स्वस्थ पर भी असर होता है. Kiss एक तरह की Personal Feeling है जो किसी पर प्यार आने पर ही जाती है लेकिन इसका मतलब यह नही की Kiss सिर्फ Couple के बिच हो तभी उसका लाभ मिलता है.

जब एक माँ अपने बच्चे को Kiss करती है तो उसका भी असर होता है लेकिन उतना नही जितना एक Couple के बिच Kiss करने से होता है. दोनों के प्रेम में काफी अन्तर होता है जिसकी वजह हमारे शरीर के Good Hormones अपनी क्रिया करते है. Kiss हमारे Mantle और Physical दोनों ही स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद होती है.

कई लोंगो को लगता है की इस दौरान Kiss करने से प्रेगनेंसी के समय उन्हें तकलीफ हो सकती है जबकी ऐसा नही है. Period में Kiss करने का कोई सम्बन्ध प्रेगनेंसी से नही होता बल्कि यह महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

अगर आप इस दौरान Kiss करते है तो महिलाओं को दिल से संबंधित कोई बीमारियाँ नही होती और कई सारी रिसर्चों में भी ऐसा बताया गया है की Kiss करने से Cholesterol नियंत्रण में रहता है और हमारे Good Hormones भी सक्रीय हो जाते है.

लड़कियों को किस करने से क्या फायदा होता है

लड़कियों को Kiss करने से लड़का और लड़की दोनों को ही फायदे पहुँचते है यह उन दोनों के बिच की भावनाओं पर निर्भर करता है की वह किस दिशा में जाना चाहते है. जब कोई Couple Kiss करता है तो उसके बाद उन्हें खुद ही शरीर में हो रहे परिवर्तन का अंदाजा लग जाता है. हमने निचे और भी कई फायदों के बारे में बताया है जो आपको जरुर पढना चाहिए.

  • Kiss करने से हमारे शरीर की इमुनिटी बढती है और हमारे पाचन तंत्र में भी सुधार देखने को मिलता है. आपने देखा होगा की Kiss करने के बाद आपको अचानक से भूख लगने लगती है उसका यदि कारण है की हमारी पाचन प्रक्रिया अपना कार्य करने लगी है.
  •  kiss करने से हमारे शरीर के Good Hormones सक्रीय हो जाते है जो हमें नकारात्मक भावनाओं से दूर कर देते है. ऐसा करने से हमारे चहरे पर भी उसका निखार दिखने लगता है.
  • Kiss की वजह से हमे मानसिक तनाव से शांति मिलती है और मष्तिस्क में रक्त का संचार भी बढ़ने लगता है.
  • यदि आप अच्छी तरह से Kiss कर पाते है तो आपकी उर्म आपके चहरे पर नज़र नही आती और आप लम्बे समय तक जवान दिखाते है.

Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai

पीरियड में लिप किस करने से क्या होता है: Periods के दौरान Lip Kiss करने से Couples मुंह में लार तेजी से बनने लगती है जिसकी वजह से महिलाओं का पाचनतंत्र अपना कार्य ठीक तरह से करने लगता है और जो Cramps उन्हें उस दौरान होते है उससे भी उन्हें राहत मिलती है. इसके अलावा महिलाओं का ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित हो जाता है.

दरसल Kiss करने जो Blood Vessels चौड़े हो जाते है उससे शरीर में रक्त का संचार सुधर जाता है इस कारण महिलाओं के Good Hormones में भी बढ़ोतरी होती है.Period के दौरान Lip Kiss करने के और भी कई सारे फायदे होते है जी की हमने निचे बताये है इन फायदों को आपको भी जरुर पढना चाहिए.

  • Periods के दौरान Lip Kiss करने से महिलाओं को दिल की बिमारियों से राहत मिलती है.
  • Periods में होने वाले Cramps से भी उन्हें मुक्ति मिलती है.
  • यदि किसी महिला को ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है तो Kiss करने से उनका ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में आजाता है.
  • केवल महोलाओं का ही नही बल्कि पुरुषों का इनुनिटी सिस्टम भी मजबूद होता है.
  • Periods में Lip Kiss करने से मानसिक शांति मिलती है.

आपको यह बात जानकर हैरानी हो सकती है की  2014 में एक रिसर्च में ऐसा बताया गया है की जो Couple Lip Kiss करते है उन्हें बिमारियों का खतरा कम हो जाता है. ऐसा इसलिए होता है क्यों की Lip Kiss के दौरान Couples की लार एक दुसरे के अन्दर Transfer हो जाती है.

जिससे उनकी पाचन प्रक्रिया ठीक रहती है और इमुनिटी मजबूत हो जाती है. जबकि लार के साथ Couple अपने अन्दर कीटाणुओं का भी Transfer कर लेते है परंतु जैसे ही सामने वाले के कीटाणु अपने अन्दर आते है तो हमारा शरीर तुरंत ही उसकी Antibodies बनाना शुरू कर देता है जिससे शरीर में बिमारी फैलने का खतरा बहुत कम हो जाता है.

पीरियड के समय लड़कियों को क्या नहीं करना चाहिए

Periods के दौरान लड़कियों को कुछ ख़ास बातो का ध्यान रखने की जरुरत है जिनकी वजह से उन्हें नुकसान हो सकता है यदि आपको भी इन सब बातों के बारे में जानकारी नही है तो आपको निचे दी गई सावधानियों को जरुर पढ़ना चाहिए यह आपके लिए उपयोगी हो सकती है.

  • कई लोगों को ऐसा लगता है की Periods के दौरान सम्बन्ध बनाने से गर्भधारण नही होता लेकिन ऐसा नही है असुरक्षित सम्बन्ध आपके लिए चिंता खड़ी कर सकता है.
  • कई महिलाएं Periods के दौरान भी व्रत रखती है या खाना पीना छोड़ देती है जिसकी वजह से शरीर में और ज्यादा कमजोरी आने लगती है जो की नुकसानदायक हो सकता है.
  •  इस समय महिलाएं शारीरक रूप से कमजोर महसूस करती है. इसलिए इन दिनों में शारीरक कार्यों को करने से बचना चाहिए.

Period Me Kiss Karna Chahiye Ya Nahi

पीरियड में किस करना चाहिए या नही: Periods के दौरान Kiss करना कोई गलत नही है बल्कि इससे उन्हें फायदा ही मिलता है परंतु Periods के दौरान शारीरिक संबंध बनाना खतरनाक हो सकता है क्यूंकि इससे संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ होता है.

डॉक्टर्स की मानें तो इस दौरान संबंध बनाने में कोई बुराई नहीं है लेकिन आमतौर पर योनि का Ph स्तर 3.8 से 4.5 होता है लेकिन Periods में Ph स्तर बढ़ जाता है जिससे खमीर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है.

Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi

पीरियड में लिप किस करना चाहिए या नहीं: Periods के दौरान ज्यादातर महिलाओं का मानसिक स्वास्थ खराब रहता है ऐसे में उन्हें Kiss करने से उनका तनाव दूर हो जाता है और उनके शरीर में Good Hormones जाग जाते है. इसलिए महिलाओं को उनके Periods के समय kiss करना फायदेमंद होता है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai और Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते है

Questions & Answer:
Ice Cream Kaise Banta Hai - Ice Cream Ka Avishkar Kisne Kiya

आइसक्रीम कैसे बनता है – Ice Cream का अविष्कार किसने किया

Avishkar
Castor Oil Se Kya Hota Hai - Kaise Banta Hai, Fayde

Castor Oil से क्या होता है – कैसे बनता है, फायदे

Kya Kaise
Spinz Bb Cream Se Kya Hota Hai और Spinz Bb Cream Se Makeup Kaise Kare

Spinz Bb Cream से क्या होता है – स्पिंज बीबी क्रीम से मेकअप कैसे करे

Kya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *