#7 Kesh King तेल के फायदे, केश किंग तेल इस्तेमाल कैसे करें

| | 4 Minutes Read

इस पोस्ट में हम जानेंगे Kesh King Oil Ke Fayde और Kesh King Oil Kaise Use Kare साथ ही जानेंगे Kesh King Oil कैसा होता है और Kesh King Oil के बारे में बताइए. 

साथ ही पोस्ट में जानेंगे Kesh King Oil बालों के लिए कैसा है, हफ्ते में कितनी बार लगाए और Kesh King Oil कैसे Use करें. इन सब के बारे में इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे.

Kesh King Oil Ke Fayde

1. Kesh King Oil में पाये जाने वाले प्राकृतिक तत्व बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं, जिससे बाल लम्बे और घने होते हैं.

2. इस तेल में Proteins और Vitamins E जैसे मानव बालों के लिए महत्वपूर्ण तत्व होते हैं, जो बालों को मजबूत और स्वस्थ बनाते हैं.

3. Kesh King Oil का उपयोग बालों की झड़न को कम करने में मदद करता है. यह बालों के रोड को मजबूती देने में सहायक होता है और छूटने से रोकता है.

4. इस तेल में मौजूद Herbal तत्व होते हैं जो बालों की रूपरेखा को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं, जिससे बालों का ढालना कम होता है.

5. Kesh King Oil का उपयोग सिर की मालिश करने के लिए किया जा सकता है, जिससे सिर का रक्त संचार बेहतर होता है और बालों को न्यूनतम बनाता है.

6. यह तेल दादी और मूछ के लिए भी फायदेमंद हो सकता है और उन्हें मुलायम और सुंदर बनाता है.

7. कुछ लोग Kesh King Oil का उपयोग बालों को काला करने के लिए करते हैं, जबकि यह केवल कुछ प्रतिस्पर्धी उत्पादों के साथ उपलब्ध होता है.

Kesh King Oil Kaise Use Kare

सबसे पहले, अपने बालों को अच्छे से धो लें. शैम्पू का इस्तेमाल करके बालों को साफ करें और उन्हें अच्छे से सुखने दें. अब Kesh King Oil का इस्तेमाल करने से पहले उसे हल्का गरम करें. आप इसे एक कटोरी में रखकर उसे गरम पानी में डूबाकर गरम कर सकते हैं.

गरम तेल को अपने हाथ पर लें और उसे बालों की जड़ों में लगाने के लिए उंगलियों से हल्का मालिश करें. ध्यान रहे, तेल को धीरे-धीरे जड़ों तक पहुंचाएं और मालिश को धीरे-धीरे करें. यदि आपको हो सके तो, तेल को रात भर बालों में लगा कर रख सकते हैं, और सुबह धो लें.

तेल लगाने के बाद, अपने बालों को एक तौलिये से ढक कर रख दें ताकि तेल अच्छे से अवशोषित हो सके. अगली सुबह, अपने बालों को शैम्पू से अच्छे से धो लें. बालों को दो बार शैम्पू करके साफ करें ताकि तेल पूरी तरह से साफ हो जाए. ध्यान रहे, तेल शैम्पू के पहले ही बालों में लगा हो, ताकि शैम्पू से तेल अच्छे से निकल जाए.

आप Kesh King Oil को हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं, यानी कि दूसरे दिन भी अगर आपको लगता है कि बालों को फिर से तेल की आवश्यकता होती है.

Kesh King Tel Lagane Se Kya Hota Hai

Kesh King बालों के लिए एक प्रसिद्ध आयुर्वेदिक तेल है जो बाल स्वास्थ्य और विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है. यह तेल बालों को पोषण प्रदान करने में मदद करता है और बालों को मजबूती और चमक प्रदान करता है.

कुछ मुख्य फायदे इस प्रकार हैं:

1. बालों का विकास

2. बालों की मजबूती

3. बालों की चमक

4. रूखे और बेजान बालों के लिए 

5. बालों की Scalp की स्वच्छता 

6. बालों को काला बनाने के लिए

Kesh King Oil Ke Nuksan

1. कुछ लोगों को इस तेल के उपयोग के बाद उनकी बालों की स्थिति में सुधार नहीं मिलता, वे अपने समस्याओं से निराश हो सकते हैं.

2. कुछ लोगों को इस तेल का उपयोग करने के बाद त्वचा पर खुजली या जलन का सामना करना पड़ सकता है, जिसे त्वचा की एक प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा सकता है.

3. कुछ लोग इस तेल के किसी संघटक के प्रति Allergic प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जो त्वचा पर Cracks, Redness की तरह दिख सकती है.

4. इस तेल का अधिक मात्रा में उपयोग बालों को गंदा और कड़क बना सकता है, जिससे बालों की स्थिति और भी खराब हो सकती है.

5. Kesh King Oil में धूप से त्वचा की सुरक्षा के लिए SPF नहीं होता है, इसलिए यदि आप इसे अंधापन या सीधी धूप की रौशनी में उपयोग करते हैं, तो Sunburn का खतरा हो सकता है.

Kesh King Oil Ka Price
केश किंग आयुर्वेदिक स्कैल्प और बालो का तेल  100 ग्राम₹153 रुपये
केश किंग  स्कैल्प और बालो का तेल     100 ग्राम₹273 रुपये
Kesh King Oil Kaise Lagate Hain

केश किंग तेल को उंगलियों में लेकर बालो और बालो की जड़ो पर धीरे धीरे लगाये और मसाज करे. हफ्ते में एक से दो बार एसे मालिश करने से बालो की अधिकांश समस्याए ख़त्म हो जाती है.

Kesh King Oil Customer Care Number

Kesh King तेल से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए: 1800-103-51555 पर आप बात कर सकते हैं,

उम्मीद करते है आपको हमारी पोस्ट Kesh King Oil Ke Fayde और Kesh King Oil Kaise Use Kare पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा Article पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और इस Article से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे Comment करके पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Nisha है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Food और Cosmetics Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग खाने और Cosmetics Products की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *