Cipladine Cream Uses in Hindi, सिपलाडिन क्रीम के फायदे, कार्य

| | 3 Minutes Read

इस पोस्ट में हम जानेंगे Cipladine Cream Uses in Hindi और Cipladine Cream Ke Fayde साथ ही जानेंगे Cipladine Cream क्या है और सिपलाडिन क्या काम आती है.

साथ ही पोस्ट में जानेंगे Cipladine का उपयोग और Cipladine के नुकसान क्या है. इन सब के बारे में इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे.

Cipladine Cream Uses in Hindi

Cipladine Cream एक जीवाणुनाशक, Antiseptic Cream है जिसका उपयोग बाहरी त्वचा के संक्रमणों के इलाज में किया जाता है. यह जलन, खुजली, छाले, चोट, Cuts इत्यादि के इलाज में उपयोगी होता है. इसमें इस्तेमाल होने वाला Main Ingredient Povidone Iodine है, जो विभिन्न प्रकार के जीवाणुओं के खिलाफ काम करता है.

Cipladine Cream के उपयोग संक्रमण को रोकने में सहायक होता है. यह आपके त्वचा में जलन, खुजली इत्यादि से आराम दिलाता है. यह क्रीम चोटों और घावों के इलाज में भी प्रयोग होती है, जो संक्रमण से बचाव के लिए मददगार साबित होती है.

Cipladine Cream Ke Fayde

1. Cipladine Cream में पोवीडोन आयोडीन होता है, जो जीवाणुनाशक की तरह काम करता है. यह त्वचा के संक्रमणों और उनके प्रसार को रोकने में मदद करता है.

2. Cipladine Cream छाले, घाव, चोट और अन्य त्वचा संक्रमणों के इलाज में उपयोगी होता है. यह त्वचा को साफ़ करके, इंफेक्शन रोकने में मदद करता है.

3. यदि आपकी त्वचा में जलन या खुजली होती है, तो Cipladine Cream लगाने से आपको आराम मिलता है. इसकी मदद से त्वचा की खुजली को कम होती है.

4. Cipladine Cream का इस्तेमाल करने से स्क्रैचिंग से बचाव होता है.

5. यदि आपके पास किसी घाव के ठीक होने के बाद स्कार या दाग होता है, तो Cipladine Cream के नियमित इस्तेमाल से वह Scar कम हो जाते हैं.

Cipladine Kis Kaam Aati Hai

1. यह क्रीम Cuttings, छाले, घावों इत्यादि की देखभाल के लिए उपयोगी होती है.

2. Cipladine Cream त्वचा संक्रमणों के इलाज में उपयोगी होता  है. जैसे कि बैक्टीरियल इन्फेक्शन, फंगल इन्फेक्शन, वायरल इन्फेक्शन इत्यादि.

3. त्वचा में जलन और खुजली की समस्याएं Cipladine Cream के उपयोग से कम होती हैं.

4. इसका उपयोग छोटे घावों, चोटों इत्यादि के इलाज में किया जाता है, जिनमें संक्रमण के खतरे को कम करने में मदद मिलती है.

5. Cipladine Cream स्किन Infections, जैसे कि: पिम्पल्स, एक्ने, डर्मेटाइटिस एवं अन्य स्किन समस्याओं के इलाज में मददगार साबित होती है.

Cipladine Se Kya Hota Hai

Cipladine Cream का उपयोग त्वचा संक्रमणों के इलाज में किया जाता है.

Cipladine Ka Kya Kam Hai

सिपलाडिन एक दवाई होती है जो चोट, घाव, जलन, इन्फेक्शन आदि को दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाती है. इससे सभी प्रकार के घाव और जख्म तेजी से भरते है. 

Cipladine Ka Use

Cipladine क्रीम का इस्तेमाल जलन को दूर करने, कई चोट लग जाने पर, जलने के निशान पर, घाव पर, जिस अंग से खून निकल रहा है, आदि जगहों पर किया जाता है.

Cipladine Ki Kimat

सिपलाडिन क्रीम का 10 ग्राम का पैकेट 25 रुपये का आता है.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट Cipladine Cream Uses in Hindi और Cipladine Cream Ke Fayde पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Deepa है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Medicines से जुड़े Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग Medicines और Home Remedies की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *