Parad Tikdi खाने से क्या होता है, पराद टिकड़ी के नुकसान

| | 2 Minutes Read

इस पोस्ट में हम जानेंगे Parad Tikdi Khane Se Kya Hota Hai और Parad Tikdi Ke Nuksan. 

साथ ही जानेंगे Parad Tikdi आपकी सेहत के लिए कैसा है, एक दिन में इसकी कितनी मात्रा लें, कौन इसका सेवन कर सकता है इत्यादि की पूरी जानकारी इस Article में विस्तार में जानेंगे.

Parad Tikdi Khane Se Kya Hota Hai

पराद टिकड़ी खाने से शरीर में कुछ प्रमुख परिवर्तन हो सकते हैं. यह आपके स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव डालता है और आपको नुकसान पहुंचाता है. इसको खाने से पहले आपको इसके प्रभाव को समझना महत्वपूर्ण है. जब आप पराद टिकड़ी खाते हैं, तो यह आपके शरीर के Fibers, Blood Pressure और Instantaneous Energy के स्तर पर प्रभाव डालता है.

इससे आपके शरीर का तापमान बढ़ता है और आप ऊर्जा से भरा महसूस करते हैं. यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, जिससे आप थका हुआ और कमजोर महसूस करते हैं.

अगर आप इसे अधिक मात्रा में लेते हैं, तो यह आपके Digestive System को प्रभावित करता है. इससे आपके पेट में जलन और अस्वस्थता की भावना होती है.

यदि आप इसे सही मात्रा में और सावधानी से खाते हैं, तो यह आपको कुछ लाभ भी पहुंचाता है. पराद टिकड़ी में Proteins, Vitamins और Mineral होते हैं जो आपके शरीर के लिए आवश्यक होते हैं.

ध्यान रखें कि इसे अधिक मात्रा में खाना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है, इसलिए इसे सही मात्रा और सही तरीके से खाना चाहिए.

Parad Tikdi Ke Nuksan

पराद टिकड़ी पेट संबंधित समस्याओं के लिए दिया जाने वाला Tablet है. कुछ लोगों को इसे लेने पर Allergies भी हो जाती हैं.

  • जी-मचलना.
  • घबराहट होना.
  • ज्यादा नींद आना.
  • मुँह में सूखापन होना.
  • कमजोरी महसूस होना.

अगर कोई शराब पीने वाला व्यक्ति इस Tablet का उपयोग करता है तो यह उसके Liver Damage का कारण बनता है. अगर आपको पेट या लीवर संबंधित कोई बीमारी है तो इस स्थिति में पराद टिकड़ी आपकी स्थिति और बिगाड़ सकती है.

Parad Tikdi Tablet Uses in Hindi

  • 2 से 12 वर्ष के बच्चों के लिए पराद टिकड़ी की 0.5 मात्रा ली जाती है. इसे दिन में लगभग 3 बार लिया जाता है.
  • वयस्क लोग इसकी 1 गोली ले सकते हैं. यह 1 दिन में तीन बार लें.
  • बुजुर्ग व्यक्ति भी 1 दिन में तीन गोली ले सकते हैं.
Parad Tikdi Ka Price
पराद टिकिया 50 gm₹149.00/-
पराद टिकिया 100 gm₹298.00/-

उम्मीद करते है आपको हमारी Post Parad Tikdi Se Kya Hota Hai और Parad Tikdi Ke Nuksan पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा Article पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और इस Article से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो आप उसे नीचे Comment करके पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Deepa है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Medicines से जुड़े Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग Medicines और Home Remedies की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *