शरीर के उस Part पर Long के तेल लगाने के फायदे, पुरुषों के नुकसान

| | 3 Minutes Read

इस Article की मदद से हम जानेंगे Sharir Ke Us Part Par Long Ka Tel Lagane Ke Fayde.

साथ ही इस पोस्ट की मदद से हम यह पता लगायेंगे की लौंग का तेल कैसे तैयार किया जाता है और उसे किसके साथ क्या मिलाकर इसका इस्तेमाल करना चाहिए Article में ये भी बताया है की लौंग से हमें की क्या-क्या नुकसान हो सकते है.

Sharir Ke Us Part Par Long Ka Tel Lagane Ke Fayde

1. उस Part पर लौंग का तेल लगाने से आपका Premature Ejaculation कम होता एवं Private Part बड़ा होने लगता है.

2. लौंग का तेल, जैतून या तिल के तेल के साथ मिलाकर इस्तेमाल करने से जलन और दर्द का जोखिम कम होता है.

3. आप आपके प्राइवेट Part को बड़ा करने के लिए इसे अन्य आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

4. दूध, दही, दालचीनी इत्यादि के सेवन से आपको मात्र 1 महीने में फर्क समझ आने लगता है.

5. पुरुषों में लौंग का तेल सम्भोग सम्बन्धित परेशानियों से निजात दिलाता है.

6. लौंग के तेल से आपके शरीर का Testosterone का लेवल बढ़ जाता है.

7. यह आपके शरीर का Sperm Count भी बढ़ाने में मदद करता है.

8. इसके अलवा गर्मी के दिनों में यह आपके पाचनतंत्र को सुधरने में भी मदद करता है.

पुरुषों के लिए लौंग के नुकसान

1. यदि हाल ही में कोई सर्जरी होने वाले है, तो आपको लौंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए. लौंग के अन्दर Eugenol Salts होता है, जो शरीर में खून के बहाव को बढ़ाता है. इसलिए सर्जरी के 2 हफ्ते पहले से लेकर 2 हफ्ते बाद तक इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए.

2. यदि आप डायबिटीज की दवाइयाँ लेते हैं तो आपको लौंग का प्रयोग नही करना चाहिए. इससे शुगर कम तो होती है परंतु वह इतनी कम हो जाती है कि उसे संभालना मुश्किल हो जाता है.

3. यदि आपको किसी प्रकार की पेट सम्बन्धित समस्या है तो आपको लौंग के सेवन से बचना चाहिए. इसमें मौजूद प्रदार्थ हमारी पाचन प्रक्रिया पर बुरा असर करते हैं.

उम्मीद करते है आपको हमारी पोस्ट Ling Par Long Ka Tel Lagane Ke Fayde और पुरुषों के लिए लौंग आयल लाभ पसंद आई होगी.

Long Ka Tel Us Part Par Lagane Se Kya Hota Hai

लौंग का तेल मुख्य रूप से शुक्राणुओं की गतिशीलता बढ़ाने में मदद करता है. यह सम्भोग का Performance बढ़ाता है जिससे आप आपके Partner के साथ लम्बे समय तक सम्भोग कर सकते हैं. 2003 में हुए एक शोध के अनुसार लौंग नर चूहों में क्रिया और उत्तेजना को बढ़ाता है.

पुरुषों की कामेच्छा बढ़ाने के लिए लौंग एक अनूठा खाद्य पदार्थ है. यह पुरुषों में Testosterone के स्तर को सुधारता है. इसके अलावा लौंग महिलाों के भी शारीरिक गंध को खुशबूदार बनाता है. इसमें कई आवश्यक Vitamins होते हैं, जो शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाते हैं.

लौंग का तेल Premature Ejaculation और वीर्य जल्दी गिर जाने की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. लौंग के तेल से नियमित मालिश करने से रक्त का संचार बढ़ता है. इससे आपके Private Part के पूरे खड़े होने की क्षमता बढ़ती है.

इसके अलावा नपुंसकता की ज्यादातर आयुर्वेदिक/ Homeopathic दवाइयाँ में भी लौंग के तेल का इस्तेमाल किया जाता है.

लौंग का तेल कैसे बनाएं

सबसे पहले एक बर्तन में Long को गर्म होने के लिए रख दें और उसे अच्छी आंच में भूने. फिर उसमें थोड़ा गर्म पानी डालें और उसे उबलने दें. अच्छी तरह उबालने के बाद लॉन्ग को कपड़ें पर डाल कर सुखा लें. लौंग सुखाने के बाद, उसे गर्म पानी में उबालने के लिए रख दें.

इसके बाद उसे चम्मच की मदद से तोड़ दें और टूटे हुए लौंग को एक अलग बर्तन में डालकर उसमें जैतून का तेल डालें. अब इसे एक साफ़ बोतल में भरकर अच्छी तरह से बंद कर दे और ऐसे स्थान पर रखें जहाँ सूरज की किरणें न पहुँच पाएं. अब दो सप्ताह तक, हर दूसरे दिन इस बोतल को हिला कर रख दें.

दो सप्ताह के बाद उसे थोड़ा सा चख कर जांच लें. यदि आप इसे और तीखा करना चाहते हैं तो कुछ दिनों के लिए और वैसे ही रख दें. जब यह आपके अनुसार बन जाए तो उस Bottle को फ्रीज में रख दें.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Deepa है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Medicines से जुड़े Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग Medicines और Home Remedies की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *