GB Whatsapp क्या है, जाने जीबी व्हाट्सऐप #7 Amazing फायदे

| | 5 Minutes Read

आज के समय में GB WhatsApp के Features बहुत पोपुलर हैं. WhatsApp के Normal Version और Business Version के बाद, लोग सबसे ज्यादा GB WhatsApp का उपयोग करते है. आज हम जानेंगे GB WhatsApp Kya Hai और GB WhatsApp Kaise Download Kare की पूरी जानकारी.

साथ ही हम आपको GB WhatsApp से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे जैसे की: GB WhatsApp की सेटिंग कैसे करें, GB WhatsApp चलाना सुरक्षित है या नहीं, क्या हमें GB WhatsApp चलाना चाहिए, इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

GB WhatsApp Kya Hai

1. GB WhatsApp में आप अपने चैट इंटरफेस को कस्टमाइज़ कर सकते हैं. जैसे कि चैट थीम्स, चैट बबल कलर्स और फॉन्ट्स को संशोधित करें.

2. इसमें आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकते हैं, आखिरी बार देखे गए समय को छिपा सकते हैं, और विशिष्ट संपर्कों से चैट को लॉक कर सकते हैं जैसे गोपनीयता सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं.

3. GB WhatsApp में आप एक ही फोन में दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं, जो आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप में नहीं होता.

4. इसमें आप एक साथ अधिक बड़े फाइल, फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं.

5. GB WhatsApp के डेवलपर्स का दावा है कि इसमें एंटी-बैन फीचर है, जो आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप से बैन हो सकता है. लेकिन ये गारंटी नहीं है कि आप कभी भी बैन नहीं होंगे.

6. GB WhatsApp में आप मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं, जिसे आप स्वचालित तरीके से भेज सकते हैं.

7. इसमें Do Not Disturb (डीएनडी) मोड होता है, आप किसी खास चैट या ग्रुप के नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकते हैं.

GB WhatsApp Update Kaise Kare

1. सबसे पहले अपने GB WhatsApp चैट का बैकअप बनाएं. इसके लिए GB WhatsApp में जाएं, Chat Backup > Chat > Settings पर जाएं और बैकअप बटन पर टैप करें. ये आपके संदेशों का एक बैकअप बना देगा.

2. आपको GB WhatsApp की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट करना होगा. आप इसे अपने पसंदीदा वेब ब्राउज़र में सर्च करके ढूंढ सकते हैं.

3. वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको GB WhatsApp का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना होगा. आपको यहां पर नए वर्जन का लिंक मिल जाएगा.

4. नया वर्जन डाउनलोड करने के बाद, आपके अपने फोन में पहले से इंस्टॉल GB WhatsApp को अनइंस्टॉल करना होगा.

5. अब, आपने डाउनलोड किया हुआ नया GB WhatsApp इंस्टॉल करें.

6. नए GB WhatsApp को ओपन करें और अपना फोन नंबर वेरिफाई करें. सत्यापन के लिए आपको एक ओटीपी (वन-टाइम पासवर्ड) मिलेगा.

7. अगर आपने चैट बैकअप बनाया था, तो GB WhatsApp आपसे पूछेगा कि क्या आप अपनी पुरानी चैट को रीस्टोर करना चाहते हैं. अगर हां, तो रीस्टोर बटन पर टैप करें.

8. अब अपनी प्रोफाइल जानकारी, जैसे की प्रोफाइल फोटो और स्टेटस, अपडेट करें.

GB WhatsApp Me Kya Hota Hai

1. GB WhatsApp आपको व्हाट्सएप के लुक को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है. आप इस थीम, फॉन्ट, चैट बबल और नोटिफिकेशन साउंड को बदलते हैं.

2. इसमें गोपनीयता के कई फीचर होते हैं, जैसे कि आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकते हैं, किसी विशिष्ट संपर्क को छिपा सकते हैं, और संदेश को वापस बुला सकते हैं. 

3. आप GB WhatsApp में मैसेज शेड्यूलिंग का फीचर इस्तेमल करके आगे के समय के लिए मैसेज शेड्यूल करते हैं.

4. GB WhatsApp आपको व्हाट्सएप से बड़ी फाइलें और मीडिया शेयर करने की अनुमति देता है.

5. आप GB WhatsApp और ऑफिशियल व्हाट्सएप को एक ही डिवाइस पर चला सकते हैं, जिसे आप अलग व्हाट्सएप अकाउंट बनाते हैं.

6. इसमें एंटी-बैन फीचर होता है जो ऑफिशियल व्हाट्सएप में नहीं होता. लेकिन याद रहे कि GB WhatsApp इस्तेमल करने से आपका व्हाट्सएप अकाउंट अस्थायी या स्थायी रूप से बंद होता है.

7. आप GB WhatsApp से दूसरे लोगों के स्टेटस को बिना उनको बताएं डाउनलोड करते हैं.

GB WhatsApp Ke Fayde

1. GB WhatsApp आपको व्हाट्सएप के आधिकारिक ऐप से अधिक कस्टमाइज़ेशन विकल्प प्रदान करता है. आप चैट थीम, चैट बबल कलर, फॉन्ट और नोटिफिकेशन साउंड को कस्टमाइज़ कर सकते हैं.

2. इसमें गोपनीयता सुविधाएँ जैसे कि ऑनलाइन स्टेटस छुपाने, अंतिम बार देखे जाने का समय छुपाने, और विशिष्ट संपर्कों से चैट को लॉक करने का विकल्प होता है.

3. GB WhatsApp में आप एक ही फोन में दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं. आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप में ये फीचर नहीं होता.

4. GB WhatsApp में आप एक साथ अधिक बड़े फाइल, फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं.

5. GB WhatsApp के डेवलपर्स का दावा है कि इसमें एंटी-बैन फीचर है, जो आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप से बैन हो सकता है. लेकिन ये गारंटी नहीं है कि आप कभी भी बैन नहीं होंगे.

6. GB WhatsApp में आप मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं, जिसे आप स्वचालित तरीके से भेज सकते हैं.

7. इसमें Do Not Disturb (DND) मोड होता है, आप किसी खास चैट या ग्रुप के नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकते हैं.

GB WhatsApp Kaise Download Kare

1. Unknown Source की Settings को सक्षम करें: अपने Android Device की Settings >> Security & Privacy >> Unknown Source या Install Unknown Apps करें विकल्प को ढूंढें और उपयोग सक्षम करें.

2. GB WhatsApp डाउनलोड करें: अपने Device के वेब ब्राउजर में जाकर GB WhatsApp Apk File को डाउनलोड करें. आप इसे सर्च इंजन पर सर्च करके ढूंढ सकते हैं. Apk File Download होने के बाद, install पर Click करें.

3. फ़ोन नंबर सत्यापन: GB WhatsApp इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपना फोन नंबर सत्यापित करना होगा. ये वही फ़ोन नंबर होगा जो आपने आधिकारिक व्हाट्सएप पर इस्तेमाल किया था.

5. संदेश Restore करें: आप अपने WhatsApp के पिछले संदेशों को Restore कर सकते हैं.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट GB WhatsApp Kya Hai और GB WhatsApp Ke Fayde पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Vishal है. मैं lipibaddh.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps, Softwares और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *