ABP News से संपर्क कैसे करें, एबीपी न्यूज़ का Mobile Number, Email

| | 8 Minutes Read

News Channels पर दिखाई जाने वाली ज्यादा तर न्यूज़, उस चैनल के संबंधितों द्वारा दर्शाई जाती है. आज के समय में कुछ ही ऐसे News Channels हैं जो आपको अपनी खबर या समस्या सीधे उन तक पहुंचाने की सुविधा देते हैं. उन्ही में से एक न्यूज़ चैनल है ABP News जिसपर आप अपनी खबर को दिखा सकते हैं.

तो आज हम आपको इस Article की मदद से बताएंगे ABP News Se Sampark Kaise Kare और ABP News Ka Mobile Number की पूरी जानकारी….

ABP News Se Sampark Kaise Kare

ABP News आज के समय में भारत के Top News Channels में से एक है, जिससे जुड़कर आप भी अपना Career बना सकते हैं. आप ABP News से एक संबंधदाता की तरह भी जुड़ सकते हैं या आप ABP News में नौकरी भी कर सकते हैं.

ABP News से संपर्क करने के कई तरीके हैं जिनमें से कुछ ख़ास हमने निचे बताए हैं:

1. Job Ke Liye Apply Kare

अगर आप ABP News से एक सम्बत्दाता की तरह जुड़ना चाहते हैं तो इसके लिए आप नीचे दी वेबसाइट पर जाकर ABP न्यूज़ से संपर्क कर सकते हैं. इसके बाद न्यूज़ चैनल खुद आपसे संपर्क करने के लिए Revertback करते हैं.

उसके बाद आप अपने गाँव या शहर में ABP News के सम्बत्दाता की तरह काम कर सकते हैं.

2. ABP News Ka Mobile Number Kya Hai

ABP News से सम्पर्क करने के लिए आप नीचे दिए गए Contact Number पर संपर्क कर सकते है.

Office No+91 22661 60200
Other No+91 12047 60200/ 300
3. ABP News Email ID Kya Hai

अगर आप ABP News को Email लिख कर कुछ भेजना चाहते है तो इसके लिए आप नीचे दी गई Email ID पर संपर्क कर सकते है.

Email-IDnehas@abpnetwork.com
Other IDabp@adfactors.com
4. ABP Group Ka Whatsapp Number Kya Hai

ABP Group के कई सारे चैनल हैं और उन सभी के अलग अलग Whatapp Number हैं. इसी के साथ समय-समय पर ABP News अपने नए Whatsapp Number को अपडेट करती रहती है, इसलिए हम आपके साथ एक मुख्य Whatsapp Number शेयर कर रहे हैं जिसपर आप ABP News से संपर्क कर सकते हैं.

ABP Group WhatsApp Number: +91 22 66160200

5. ABP News Channel Ka Whatsapp Number

ABP News के न्यूज़ चैनल से आप सीधे उनकी वेबसाइट पर जा कर संपर्क कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उनसे संपर्क करने में असमर्थ हैं, तो इसके लिए आप नचे दिए Number पर संपर्क कर सकते हैं.

ABP News Channel Whatsapp Number+911204760200

ABP News Kya Hai

ABP News एक तरह News Channel है जो ABP Group का हिस्स्ता है. यह एक भारतीय न्यूज़ चैनल है जिसपर भारत और देश विदेश में होने वाली घटनाओं के बारे में खबर दिखाई जाती है. ABP News का पुराना नाम Star News था जिसे 16 अप्रैल 2012 को बदल कर ABP News कर दिया गया है.

ABP News की शुरुवात 18 February 1998 में हुई थी. Prafull Kumar Sarkar एक रास्ट्रीय भाषा का न्यूज़ चैनल खोलना चाहते थे, लेकिन उस समय उन्हें इसके लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ा इसके बावजूद उन्होंने हर नहीं मानी. उनका सपना केवल रास्ट्रीय भाषा ही नहीं बल्कि राज्य भाषा में भी न्यूज़ चैनल खोलने का भी था.

उन्होंने अपनी द्रण इक्छा से अपने सपनों की पहली नीव सन 1988 में राखी और ABP Group की स्थापना की जिसे पहले Star News के साथ मिलकर चलाया. वो कई उचियों पर इस Channel को ले गए, लेकिन फिर बाद में कुछ कारणों की वजह से उन्होंने 16 April 2012 में Star News को छोड़ अपने खुद के News Channel की शुरुवात की.

इस News Channel का नाम ABP Group पर ही आधारित रखा गया. आज ABP Group के कई सरे भाषाओँ के चैनल उपलब्ध हैं. जैसे कि: ABP Ananda, ABP Asmita, ABP Majha, ABP Sanjha, ABP Ganga, ABP Live, ABP Nadu इत्यादि.

ABP News Ka Malik Kaun Hai

ABP News के मालिक Dipankar Das Purkayastha है.

ABP News Full Form In Hindi

ABP News का Full Form Hindi में “आनंद बाजार पत्रिका” है जिसे हम एबीपी न्यूज़ चैनल भी कहते है.

ABP News Ka Old Name Kya Hai

ABP News का पुराना नाम Star News था. जिसे बाद में बदल कर ABP News कर दिया गया.

ABP News Ka Full Form

ABP News का Full Form Anand Bazar Patrika है जिसे हम ABP Group के नाम से भी जानते है ABP Anand Bazar Patrika का अपना एक News Channel भी है जिसका नाम ABP News है.

ABP News Ka Owner Kaun Hai

ABP News का Owner Prafull Kumar Sarkar है जो की ABP Group के Founder है . ABP Group के VICE Chairman Aveek Sarkar है और इसी तरह ABP Group के CEO Dipankar Das Purkayastha है.

आशा करते हैं आपको पोस्ट ABP News Se Sampark Kaise Kare अच्छी लगी होगी. अगर अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के और परिवार के साथ इसे शेयर करें ताकि जरूरत पड़ने पर वो ABP News से संपर्क कर पाएं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Vishal है. मैं lipibaddh.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps, Softwares और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (4)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *