Growth On से क्या होता है, ग्रोथ ऑन से हाइट बढ़ती है या नहीं

| | 4 Minutes Read

इस पोस्ट में हम जानेंगे की Growth On Se Kya Hota Hai और Growth On Se Height Badhti Hai Ya Nahi साथ ही जानेंगे ग्रोथ ऑन क्या होता है और ग्रोथ ऑन का सेवन कैसे करे.

साथ ही पोस्ट में जानेंगे की ग्रोथ ऑन क्या है, ग्रोथ ऑन का मतलब क्या होता है और ग्रोथ ऑन के फायदे और नुकसान क्या है. इन सब के बारे में इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे.

Growth On Se Kya Hota Hai

  • यह शरीर में Height बढ़ाने वाले हार्मोन्स को उत्तेजित करता है.
  • यह पाउडर प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार लाता है.
  • हड्डियों का घनत्व एवं द्रव्यमान बढ़ाता है.
  • शरीर का विकास करता है.

Growth On Se Height Badhti Hai Ya Nahi

किसी भी व्यक्ति की Height ना बढ़ने का एक कारण हार्मोन्स की Growth में कमी होना होती है. ग्रोथ ऑन पाउडर में पाए जाने वाले तत्व इन हार्मोन्स को शरीर में उत्तेजित करते हैं, जिनसे व्यक्ति का शारीरिक विकास होता है.

Growth On का उपयोग करने से Height बढ़ती है या नहीं अगर इस बारे में चर्चा की जाए तो, इस बात की कोई 100 % गारंटी नहीं है कि इसका उपयोग करने पर Height बढ़ेगी ही , पर इसके कई परिणाम देखें गए हैं जिसके अनुसार कई लोगों को इससे फायदा हुआ है. मुख्य रूप से जिनकी आयु 8-20 वर्ष है उन लोगों में यह फायदा अधिक देखा गया.

यह एक आयुर्वेदिक दवाई है इसलिए सामान्य रूप से अगर इससे कोई फायदा नहीं होता है तो आपको नुकसान भी नहीं देखने को मिलेंगे. फिर भी इसका उपयोग करने से पहले चिकित्सक से परामर्श ले सकते है.

Growth On Kya Hota Hai

Growth On शारीरिक विकास के लिए उपयोग की जाने वाला Product है. Growth On का उपयोग चिकित्सक की सलाह के साथ Height बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह कई आयुर्वेदिक तत्वों से मिलकर बना होता है. Growth on Powder में अश्वगंधा, शतावरी, गोखरू, कोंच भिज, शिलाजीत और कई जड़ी बूटियों का समावेश होता है.

अश्वगंधा जड़ का अर्क Height बढ़ाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण वृद्धि हार्मोन में से एक है। यह गामा-एमिनोब्यूट्रिक अम्ल को उत्पादित करता है जो मस्तिष्क को शांत करने वाले न्यूरोट्रांसमीटर के रूप में कार्य करता है।

ग्रोथ ऑन पाउडर एक Height बढ़ाने वाला पाउडर है. Growth On सामान्य रूप से शरीर में Height को बढ़ाने वाले हार्मोन्स को उत्तेजित करने में मदद करता है. जिससे Height आसानी से बढ़ जाती है.

यह विभिन्न प्राकृतिक जड़ी-बूटियों जैसे: अश्वगंधा, शतावरी, गोखरू, कोंच भिज, शिलाजीत आदि से बना होता है. जिससे आपके शरीर को मूल रूप से सभी आवश्यक पोषक तत्व मिल जाते है, जो कि शारीरिक विकास में आपकी मदद करते है.

Growth On Ke Fayde
  • यह शरीर में Height बढ़ाने वाले हार्मोन्स को उत्तेजित करता है, जिससे व्यक्ति का कद बढ़ जाता है.
  • यह पूर्ण रूप से प्राकृतिक सामग्री की मदद से बनाया गया है इसलिए यह उपयोग में सुरक्षित है.
  • इसका उपयोग करने से हड्डियों का घनत्व एवं द्रव्यमान बढ़ जाता है.
  • इस पाउडर का उपयोग सभी आकार के कद के व्यक्ति कर सकते हैं.
  • यह पाउडर प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार लाता है.
  • Immune System को Improve करता है.
Growth On Ke Nuksan

ग्रोथ ऑन एक आयुर्वेदिक दवाई होती है, जिसमें लंबाई बढ़ाने वाली कई औषधीयां जैसे अश्वगंधा की जड़, शतावरी आदि शामिल होती है. इसलिए सामान्य रूप से इसके नुकसान नहीं होते है.

लेकिन किसी भी दवाई को लेने से पहले चिकित्सक या वैद्य की सलाह आवश्यक होती है, भले ही वह आयुर्वेदिक क्यों ना हो. इसलिए कोई भी उपचार लेने से पहले परामर्श जरूर ले, और उसके बाद ही सेवन करें.

Growth On Kaise Use Kare

ग्रोथ ऑन पाउडर की मात्रा का सेवन बच्चो और वयस्कों के लिये भिन्न-भिन्न होता है. बच्चों और वयस्कों को कितनी मात्रा में पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिये और दिन में कितनी बार करना चाहिए यह नीचे दर्शाया गया है.

बच्चों के लिए: Growth on Powder की 5 Gm या 1 Teaspoon मात्रा ले और उसे दूध या पानी में मिलाकर दिन में दो बार उपयोग करे.

बड़ो के लिए: Growth on Powder की 10 Gm या 2 Teaspoon मात्रा ले और उसे दूध या पानी में मिलाकर दिन में दो बार उपयोग करे.

Growth On Age Limit

Growth On पाउडर का उपयोग मुख्य रूप से उपयोग 8-20 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के के लिए विशेष रूप से उपयुक्त माना जाता है. Growth On पाउडर के प्रभावी परिणाम 8 से 20 वर्ष की आयु वाले व्यक्तियों में मुख्य रूप से देखे जाते हैं.

Growth On Ka Number

9222220003
9222220004

Growth On Ka Price Kitna Hai

Growth On Price at Amazon:
ग्रोथ ऑन 2 बोतल- Rs 1600

उम्मीद करते है आपको हमारी पोस्ट Growth on Se Kya Hota Hai और Growth on Se Height Badhti Hai Ya Nahi पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा Article पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और इस Article से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Shalini है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Health और Drinks Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग Drinks और Health से जुड़ी जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (15)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *