BT 36 Capsule Uses in Hindi, स्तन बढ़ाने के 4 तरीके

| | 3 Minutes Read

क्या आप भी आपके शरीर का स्तन बढ़ाने से जुड़े तरीके ढूंढ रहे हैं तो आप सही जगह हैं. आज में आपको इस Article में बताऊंगा BT 36 Tablet Uses in Hindi और BT 36 Tablet Ke Fayde.

इसके साथ ही मैं आपको BT 36 Tablet से जुड़े और भी सवालों के जवाब दूंगा जैसे कि BT 36 Tablet का Course कितने वक़्त का है, BT 36 Tablet के Side Effects, BT 36 Tablet कैसे खाएं इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

BT 36 Tablet Uses in Hindi

BT 36 टैबलेट आमतौर पर महिलाओं के स्तन संबंधित समस्याओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह आपके स्तनों के आकार में वृद्धि करने और स्तनों को सुरक्षा देने के उद्देश्य से उपयोग किया जाता है. इसके अलावा BT 36 टैबलेट का उपयोग केवल चिकित्सक की सलाह से ही करें.यदि आपको किसी प्रकार की स्तन संबंधित समस्याएं हैं, तो पहले अपने नज़दीकी चिकित्सक से परामर्श लें.

इस दवा का उपयोग गर्भावस्था और लैक्टेशन के दौरान नहीं करना चाहिए. BT 36 टैबलेट का उपयोग केवल परिपूर्णता के लिए नहीं किया जाना चाहिए, इसे संवेदन शीलता और सजगता के साथ इस्तेमाल करें.

यह आपके Breast में ढीलापन, छोटा Size, Breast का ख़राब Shape, अच्छी तरह से विकास न हो पाना इत्यादि जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. BT-36 कैप्सूल का उपयोग दिन में दो से तीन बार कर सलाह दी जाती है. इसे दूध/ पानी में से किसी भी एक के साथ लिया जा सकता है.

Bt-36 Capsule का कोर्स पूर्ण करने पर ही आपके इसके फायदे नज़र आते हैं. इसके साथ ही अगर BT-36 Capsule के साथ Cream का भी उपयोग किया जाए तो यह आपके लिए और भी फायदेमंद साबित होता है.

बीटी 36 कैप्सूल के फायदे

1. Breast Enhancement में उपयोगी है,

2. Breast को एक अच्छा Shape देता है,

3. Sagging की समस्या को दूर करता है,

4. Breast Muscles को Stable करता है,

BT 36 Capsule Course in Hindi

Bt-36 Capsule का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 18-45 वर्ष के बिच होनी चाहिए, तभी आपको इसका फायदा नज़र आएगा. इसके साथ ही इसकी खुराक की बात करें तो महिलाओं को एक दिन  2-3 बार ही करना चाहिए. महिलाएं इसे सुबह, दोपहर एवं शाम के भोजन के बाद एक-एक कैप्सूल खा सकते हैं.

अगर आप इस दवा की ज़्यादा खुराक लेना चाहती हैं, तो आपको पहले आपके डॉक्टर से परामर्श लेना अनिवार्य है. इसके अलावा अगर कोई खुराक छूट जाए, तो इसका सेवन जल्द ही करें.

Note: ध्यान रखें अगर अगली खुराक का समय निकट है, तो छूटी हुई खुराक ना लें.

BT36 Capsule Side Effects in Hindi

BT-36 Capsule Breast Development के लिए उपयोग की जाने वाली एक दवा है. इसे Breast Size को बढ़ाने और उन्हें Tight करने के लिए उपयोग किया जाता है. BT-36 के कोई Side Effect नहीं हैं इसलिए यह एक आयुर्वेदिक दवा कहा जाता है.

ऐसा हो सकता है कि आपको इसका कोई फायदा न हो, लेकिन अच्छी बात यह है कि इससे कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होता है. जब आप कभी-कभी इसके गलत खुराक लेते हैं तो आपको दुष्प्रभाव में बदबूदार पेशाब, खुजली आदि समस्याएँ ही देखने को मिलती हैं.

बीटी 36 कैप्सूल कैसे खाएं

BT 36 के 1 कैप्सूल को दिन में 3 बार पानी या दूध के साथ खाया जा सकता है. इसके अलावा इसका ज़्यादा Dose लेने से पहले आपके नज़दीकी चिकित्सक द्वारा जरूर परामर्श कर लें.

BT 36 Capsule Khane Se Kya Hota Hai

BT-36 एक Breast Development आयुर्वेदिक कैप्सूल है. इसे महिलाओं द्वारा Breast संबंधीत समस्याओं का इलाज के लिए लिया जाता है.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट BT 36 Tablet Uses in Hindi और बीटी 36 कैप्सूल के फायदे पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Deepa है. मैं lipibaddh.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Medicines से जुड़े Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी अगल-अलग Medicines और Home Remedies की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *