Free Fire का आविष्कार किसने किया फ्री फायर ID कैसे बनाते हैं

| | 5 Minutes Read

इस Article की मदद से हम जानेंगे Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya और Free Fire Ki ID Kaise Banate Hain

साथ ही इस Article में हम जानेंगे Free Fire Ka Diamond King Kaun Hai, Free Fire Ka Baap Kaun Hai, Free Fire Kahan Ka Hai, Free Fire Help Center Number India इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya

फ्री फायर का अविष्कार Forrest Li ने किया है जो की Garena Company के संस्थापक है. Forrest Li के दिमाग में सबसे पहले यह Game बनाने का विचार आया था. इसके पहले सन 2017 में Battle Royale नाम का एक प्रसिद्ध Game Computers पर अपनी छाप छोड़ चूका था. यह Game बड़े Screen पर बहुत ही लोकप्रिय हुआ था,

उसके बाद जब छोटे Devices के लिए PUBG आया तो हर कोई Gaming की दुनिया में ही उनका Career बनाने के लिए जुट गया. PUBG सभी वर्ग के लोगों को बहुत पसंद आ गया था.

परंतु इसे सिर्फ High Graphics वाले Devices में चलाना संभव था तो इसी समस्या का हल निकालते हुए Garena कंपनी के Founder ने Low Specification वाले Mobile संचालकों के लिए Free Fire जैसा Game तैयार किया. इस गेम को बनाने में दो और कंपनियों ने सहायता की थी, 111DOTS Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands).

उसके पश्चात कुछ ही महीनों में लोगों के बिक फ्री फायर का एक नमूना सामने आया जिसे देख कर युवाओं में एक अलग ही उत्साह की लहर दौड़ी. इसके बाद Company ने 30 सितंबर 2017 को Free Fire Game का Full Version Game Release कर दिया.

Free Fire Ki Id Kaise Banate Hain

सबसे पहले आपको कोई Unique नाम सोचना होगा जिसमें कुछ Special Font और Symbol’s होना चाहिए. नाम चुनने के बाद गेम में पूछे जानी वाली प्रक्रियाओं से आगे बढें. आप देखेंगे की आपकी ID बन चुकी होगी. इस प्रकिया में आप आपकी फेसबुक ID से और अगर आप IOS यूजर है तो आप अपनी Apple ID से भी, ID बना सकते हैं.

यदि आपको Unique नाम का चयन करने में किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो तो आप Google पर Unique Name for Free Fire पर भी अपने लिए एक अच्छा से नाम का चयन कर सकते है.

Free Fire Ka Diamond King Kaun Hai

भारत में लोकेश Gamer को फ्री फायर का Diamond King कहा जाता है माना जाता हैं की लोकेश Gamer ने अभी तक फ्री फायर में 10 करोड़ से भी ज्यादा Diamond को खर्च कर दिया है.

Free Fire Ka Baap Kaun Hai

फ्री फायर के Release के पहले चले आ रहे Game Pubg को फ्री फायर का बाप कहा जाता है क्यों की जब फ्री फायर को बनाया जा रहा था तब उनकी भी यही सोच थी की Pubg जैसा कोई Game Mobile संचालकों के लिए भी हो.

और कही ना कही आज भी Free Fire के मुकाबले देखा जाये तो PUBG के चाहने वालों की संख्या ज्यादा है.

Free Fire Kahan Ka Hai

Singapore

Free Fire Help Center Number India

फ्री फायर का कोई हेल्प सेंटर नंबर नही होता है आपको फ्री फायर की Official Web पर जा कर आपको Complain बताना होती है.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya और Free Fire Ki ID Kaise Banate Hain पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Sameer है. मैं lipibaddh.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Inventions से जुड़ी जानकारी पर Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी नए पुराने Inventions/ आविष्कार की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *