Free Fire का अविष्कार किसने किया – ID कैसे बनाते हैं | Help Center Number

इस Article की मदद से हम जानेंगे की Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya और Free Fire Ki Id Kaise Banate Hain की पूरी जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे.

Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya - Free Fire Ki Id Kaise Banate Hain

तो चलिए शुरू करते है Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya Article पढने से….

Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya

फ्री फायर का अविष्कार Forrest Li ने किया है जो की Garena Company के संस्थापक है, Forrest Li ही थे जिनके दिमाग में सबसे पहले यह Game बनाने का विचार आया था.

2017 के समय बैटल रोयाल Computers पर अपनी छाप छोड़ चूका था और यह बहुत अधिक लोकप्रिय भी हो गया था उसी में एक Game सबसे पॉपुलर हुआ वो Pubg था.

PUBG सभी वर्ग के लोगो को बहुत पसंद आ गया था. परंतु उस समय Mobile पर कोई भी बैटल रोयाल Game नहीं था. इसी को देखते हुए Garena कंपनी के फाउंडर Forrest Li ने एक Mobile संचालको के लिए बैटल रोयाल गेम बनाने का विचार किया।

फ्री फायर Game को बनाने की शुरुआत 2017 में शुरू हो गई थी इस गेम को बनाने का काम Garena की दो सहायक Company 111dots Studio ( Vietnam) और Omens Studios ( Netherlands) को दिया था.

उसके पश्चात कुछ महीनों बाद फ्री फायर का एक नमूना सामने आया जिसे देख कर युवाओं में एक अलग ही उत्सुकता देखने को मिली उसे देख कर Company ने 30 सितंबर 2017 को Game पूरी तरह से रिलीज कर दिया.

Free Fire Ki Company Kahan Hai

फ्री फायर Game सिंगापूर की Company Garena ने बनाया है यह एक Android और IOS Game बनाने वाली Company है.

Free Fire Mein Free Ka Diamond Kaise Milega

फ्री फायर में फ्री डायमंड के लिए बहुत से आर्टिकल और विडोयो आपने देखे होंगे परंतु सत्य तो यही है की फ्री फायर में कभी आपको फ्री में डायमंड नही मिलेंगे आपको उन्हें खरीद कर ही लेना होगा.

फ्री फायर अपने Gamers के लिए बहुत सी प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करता है जिसमे आप उन्हें जित कर भी डायमंड हासिल कर सकते है. फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त करके के लिएआप कुछ Online Games भी है जिन्हें खेल कल आप डायमंड को प्राप्त कर सकते है.

  • Big Cash App
  • Spin and Win Free Diamond App
  • Google Opinion Reward
  • Kill and Win Free Diamond App
  • WINZO
Free Fire Ki Id Kaise Banate Hain

फ्री फायर में अपनी Id बनाने का बहुत ही आसान सा तरीका है जिससे आप Game में अपनी एक अलग पहचान भी बना सकते है.

  • सबसे पहले आपको कोई Unique नाम सोचना होगा जिसमे कुछ Special Font और Symbol’s भी होना चाहिए.
  • नाम चुन जाने के बाद उस प्रक्रियां से आगे बढेंगे तो आप देखेंगे की आपकी Id बन चुकी होगी.
  • इस प्रकिया की और नही जाते हुए आप सीधे आपकी फेसबुक Id से और अगर आप IOS यूजर है तो अपनी Apple Id से भी अपनी Id बना सकते हैं.

यदि आपको Unique नाम का चयन करने में किसी प्रकार की परेशानी आरही हो तो आप Google पर Unique Name for Free Fire पर भी अपने लिए एक अच्छा से नाम का चयन कर सकते है.

Free Fire Se Pagal Hote Hain

फ्री फायर एवं Pubg जैसे Game में यदि आप ज्यादा समय लगाने लगे हैं तो सावधान हो जाए. क्यो की आप इस गेम के जरिए बहुत पैसा कमा सकते हैं परंतु बहुत से लोगो ने अब तक इसमें बहुत पैसे डूबा भी दिए है.

वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है की इस गेम के पीछे लोग इतना षड्यंत्र करने लगे कि आप अपने पैसों को खर्च करने पर मजबूर हो जाएंगे. उनका यह मनना है की जब तक आप इस Game में पैसा खर्च नहीं करेंगे तब तक आप इस Game से पैसा कमा भी नहीं सकते.

फ्री फायर से पैसा कमाने के लिए बहुत टैलेंट की आवशयकता होती है जो की बहुत अधिक प्रैक्टिस करने की बाद ही प्राप्त होगी और टैलेंट के चक्कर में आपको शरीर में एक भयानक बीमारी का सामना भी करना पड़ सकता है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

फ्री फायर के कारण बहुत बच्चों की जिंदगी बर्बाद हो चुका है और बहुत से बच्चे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं वर्तमान पागल जैसे रह रहे हैं.

Free Fire Se Kitne Log Mare

अधिकारिक तौर पर तो इस बात की पुष्टि तो अब तक नही हुई है की फ्री फायर Game की वजह से किसी की मौत हुई हो, परन्तु कई लोगो ने अपने सुसाइड नोट पर मौत का कारण यह भी बताया है की वो फ्री फायर में बहुत पैसा हार चुके है.

Free Fire Ka Diamond King Kaun Hai

भारत में लोकेश Gamer को फ्री फायर का डायमंड किंग कहा जाता है माना जाता हैं की लोकेश Gamer ने अभी तक फ्री फायर में 10 करोड़ से भी ज्यादा डायमंड को खर्च कर दिया है.

Free Fire Ka Baap Kaun Hai

फ्री फायर के रिलीज के पहले चले आ रहे Game Pubg को फ्री फायर का बाप कहा जाता है क्यो की जब फ्री फायर को बनाया जा रहा था तब उनकी भी यही सोच थी की Pubg जैसा कोई Game Mobile संचालको के लिए भी हो.

और कही ना कही आज भी फ्री फायर के मुकाबले देखा जाये तो Pubg के चाहने वालो की संख्या ज्यादा है.

Free Fire Help Center Number India

फ्री फायर का कोई हेल्प सेंटर नंबर नही होता है आपको फ्री फायर की Official Web पर जा कर आपको Complain बताना होती है.

Free Fire Kitne MB Ka Hai

Garena Free Fire: 704 MB. Garena Free Fire Max: 990 MB.

ऐसे तो हमें ये Game Wi-Fi कनेक्शन की मदद से ही डाउनलोड करे के क्यो की इस Game का  Size थोड़ा ज्यादा है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya और Free Fire Ki Id Kaise Banate Hain पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Nasha Karne Se Kya Hota Hai और नशा छोड़ने के बाद क्या होता है

नशा करने से क्या होता है – छोड़ने के बाद, घरेलु उपाय, नुकसान, शराब का नशा

Kya Kaise
Lakme 9 to 5 CC Cream Lagane Se Kya Hota Hai और Lakme 9 to 5 CC Cream Lagane Ka Tarika

Lakme 9 to 5 CC क्रीम लगाने से क्या होता है – फायदे नुक्सान, तरीका

Kya Kaise
Kesar Se Kya Hota Hai और Kesar Ke Fayde Aur Nuksan

Kesar से क्या होता है – केसर की तासीर, कीमत, फायदे और नुकसान

Kya Kaise
Author :
प्रिये पाठक, आपका हमारी वेबसाइट Lipibaddh.com पर स्वागत है, इस वेबसाइट का काम लोगों को हिंदी भाषा में देश, विदेश एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली जरुरी चीजों के बारे में जानकरी देना है.
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *