I Love You का आविष्कार किसने किया, आईलवयू का रिप्लाई क्या होगा

| | 3 Minutes Read

इस पोस्ट में हम जानेंगे की I Love You Ka Avishkar Kisne Kiya और I Love You Ka Reply Kya Hoga साथ ही जानेंगे आई लव यू कैसे बोले और आई लव यू का बेस्ट रिप्लाई क्या होगा.

साथ ही पोस्ट में जानेंगे की आई लव यू के अलावा क्या बोले और आई लव यू बोलने के नए तरीके बताइये. इन सब के बारे में इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे.

I Love You Ka Avishkar Kisne Kiya

I Love You के आविष्कार से जुडी जानकारी किसी के भी पास नहीं है पर कुछ Internet के प्रसिद्द चुटकुलों के मुताबिक यह चीन (China)में  सबसे पहले खोजा गया था. ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी कोई Warranty नहीं है चले तो जिन्दगी भर, नहीं तो श्याम तक.

I Love You Bolne Ke Tarike

1. सीधी बात: I Love You बोलने का सबसे सरल तरीका दिल की बात को सीधे कहना होता है. आप सीधे कह सकते हैं, “मैं तुमसे प्यार करता हूँ.”

2. रोमांटिक माहौल: अगर माहौल रोमांटिक है, तो यह शब्द बोलना संभव है और बढ़िया होता है. आप प्यार के संदर्भ में कह सकते हैं, “तुम मेरे लिए खास हो. मैं तुमसे प्यार करता हूं.”

3. कविता या लिखित संदेश: आप कविता या लिखित संदेश के माध्यम से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. इससे आपको अपना पर्सनल टच भी मिलेगा.

4. सरप्राइज गिफ्ट: ये शब्द किसी ऐसे समय बोलना चाहिए जब आपके पार्टनर के लिए खुशी का पल हो, जैसे जन्मदिन, सालगिरह, पहली बार आपके मिलने का दिन इत्यादि. साथ ही अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज गिफ्ट देना भी एक अच्छा तरीका है.

5. व्यक्तिगत: प्रेम की अभिव्यक्ति व्यक्त करनी चाहिए. आप उस व्यक्ति के सामने अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आप उससे प्यार कितना करते हैं.

6. नशीले पदार्थों का अनुभव: यदि आप दोनों किसी सुखद या दुखद अनुभव से गुजर रहे हैं, तो यह समय इन शब्दों को कहने का एक अच्छा अवसर होता है. यह सूखों के अनुभवों को यादगार बनाने का एक तरीका होता है.

7. स्मृति केला: जब आप यह शब्द कहते हैं, तो याद रखें कि यह एक बड़ी स्मृति बनाता है. इसलिए उन्होंने दिल से और जोश से बताएं की आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

I Love You Ki Jagah Kya Bole

1. तुम मेरे लिए खास हो

2. तुम मेरी दुनिया हो

3. तुमसे प्यार करना मेरे लिए आसान है

4. तुम मेरी जिंदगी हो

5. तुम्हारे बिना मेरा जीवन अधूरा है

6. तुम मेरी हर ख़ुशी हो

7. तुम मेरी दुनिया का सबसे हसीन तोहफा हो

8. मुझे तुमपर गर्व है

9. तुम मेरी सारी दुआएं हो

10. मुझे तुमसे प्यार है

I Love You Kaise Likhe

“I Love You” को हिंदी में लिखने के लिए आप यह लिख सकते हैं: “मैं तुमसे प्यार करता/करती हूँ” (लड़के करता और लड़कियां करती लिख सकती हैं).

I Love You so Much Ka Reply

I Love You so Much का Reply: I too Love You So Much दे सकते हैं. इसके साथ ही आप यहाँ आपके प्रेमी/ प्रेमिका का नाम भी जोड़ सकते हैं.

उम्मीद करते हैं आपको हमारी पोस्ट I Love You Ka Avishkar Kisne Kiya और I Love You Bolne Ke Tarike पसंद आई होगी.

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें और अगर इस Article से जुड़ा कोई सवाल हो तो उसे नीचे दिए Comment Box में पूछ सकते हैं.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Sameer है. मैं lipibaddh.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Inventions से जुड़ी जानकारी पर Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी नए पुराने Inventions/ आविष्कार की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *